script

महिला क्रिकेट टी-20 : सम्‍मान के लिए उतरेगी टीम इंडिया, बचना चाहेगी क्लीन स्वीप से

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 06:45:15 pm

पिछले दोनों मैचों में टीम मैनेजमेंट ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था।

india vs new zealand

महिला क्रिकेट टी-20 : सम्‍मान के लिए उतरेगी टीम इंडिया, बचना चाहेगी क्लीन स्वीप से

हेमिल्टन : रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। हालांकि भारत पहले दोनों टी-20 मैच हारकर किवीज के हाथों सीरीज गंवा चुका है। अब टीम इंडिया आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। मिताली राज की कप्तानी में 2-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 0-2 पिछड़ कर सीरीज हार चुकी है। भारत को जहां पहले मैच में 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था तो दूसरे मैच में उसे चार विकेट से शिकस्‍त मिली थी। अब टीम इंडिया की पूरी कोशिश तीसरे मैच को जीतकर सम्‍मान बचाने की होगी।

दोनों मैचों में नहीं चली बल्‍लेबाजी
खेले गए दोनों मैचों में भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। पहले मैच में जहां टीम का मध्यक्रम पूरी तरह ढह गया तो वहीं दूसरे मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवर खेलकर छह विकेट पर मात्र 135 रन ही बना सकी थी। हालांकि दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने दम दिखाया और आखिरी गेंद तक चले मैच में मेहमान टीम को न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

दोनों मैचों में मिताली राज को नहीं मिली थी टीम में जगह
बता दें कि पिछले दोनों मैचों में टीम मैनेजमेंट ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था और मिताली जैसी अनुभवी प्‍लेयर का टीम में न होने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। टीम की परेशानी यह है कि उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं। स्मृति मंधाना और जेमिमाह रोड्र‍िगेज पहले दो मैचों में टीम की शीर्ष स्कोरर रही हैं। खुद कप्तान हरमनप्रीत का बल्ला नहीं बोल रहा है। उन्‍होंने सीरीज के पहले दो मैचों में क्रमश: 17 और 5 रन बनाए हैं। पहले मैच में मिताली की जगह पदार्पण करने वाली प्रिया पूनिया अनुभवहीन होने के कारण कुछ खास नहीं कर पाई।

न्‍यूजीलैंड का लक्ष्‍य क्‍लीन स्‍वीप
न्यूजीलैंड के लिहाज से देखा जाए तो वह तीसरे मैच में भी मैच को जीतकर सीरीज को 3-0 से जीत कर वनडे सीरीज में मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। मेजबान टीम की ओर से उनकी स्टार बल्लेबाज सूजी बेट्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने दूसरे मैच में शानदार 62 रनों की पारी खेली थी।

संभावित टीमें :
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, प्रिया पूनिया।
न्यूजीलैंड : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, बनार्डाइन बी, सोफी डेवाइन, हीली जेंसन, कैटलिन गुरी, लेघ कास्पेरक, एमेलिया केर, फ्रांसिस मैके, केटे मार्टिन, रोसमैरी माइरे, हन्ना रोव, ली ताहूहू।

ट्रेंडिंग वीडियो