scriptWest Indies ने भरी हुंकार, फिर लौटेंगे पुराने गौरव भरे दिन | carlos brathwaite told west indies can rule again on world cricket | Patrika News
क्रिकेट

West Indies ने भरी हुंकार, फिर लौटेंगे पुराने गौरव भरे दिन

कैरेबियाई हरफनमौला Carlos Brathwaite का मानना है कि वेस्टइंडीज फिलहाल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सातवें स्थान पर है, लेकिन वह पहले स्थान पर आ सकती है।

नई दिल्लीJul 14, 2020 / 01:00 pm

Mazkoor

carlos brathwaite told west indies can rule again on world cricket

carlos brathwaite told west indies can rule again on world cricket

साउथेम्पटन : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच इंग्लैंड (England Cricket Team) और वेस्ट इंडीज (West Indies Cricket Team) के बीच टेस्ट सीरीज के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड को उसके घर में चार विकेट से मात देकर वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस जीत से खुश कैरेबियाई हरफनमौला कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) को लगता है कि विंडीज की यह टीम पुराने गौरव को फिर से वापस ला सकती है और विश्व क्रिकेट पर फिर राज कर सकती है।

Rashid Latif का बड़ा खुलासा, Azharuddin के कारण Younis ने flower की गर्दन पर रखा होगा चाकू

टेस्ट चैम्पियनशिप में बेहतर करने का भरोसा

कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि भले ही वेस्टइंडीज फिलहाल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) में सातवें स्थान पर है, लेकिन वह पहले स्थान पर आ सकती है। बता दें कि पिछले 20 साल में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को उसके घर में हराया है। इससे पहले 2017 में जेसन होल्डर (Jason Holder) की ही कप्तानी में विंडीज ने मेजबान टीम को मात दी थी।

बल्लेबाजी बेहतर करनी होगी

ब्रेथवेट ने कहा कि अगर वह इस टीम को दुनिया की नंबर एक टीम बनते देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीम को अब सिर्फ एक चीज पर फोकस करना है और वह है बल्लेबाजी। ब्रेथवेट ने कहा कि हमारी टीम के बल्लेबाजों को ठीक वैसा ही करने की जरूरत है, जैसा जर्मेन ब्लैकवुड ने किया था- मैदान पर आओ, गति को देखो और दबाव वापस से गेंदबाजों पर डाल दो।

Virat Kohli पर हितों के टकराव के आरोप से BCCI नाखुश, बोला- राह से भटकाने की कोशिश

स्मिथ का दिया उदाहरण

ब्रेथवेट ने कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाना होगा। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का उदाहरण देते हुए कहा कि आपने देखा होगा कि उन्होंने एशेज सीरीज में क्या किया था। स्मिथ ने गेंदबाजों को निशाना बनाया और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट जीता। वेस्टइंडीज के कुछ बल्लेबाजों को भी ऐसा ही करने की जरूरत है। हमें 60-70 रनों से संतोष नहीं करना चाहिए। बड़े स्कोर की ओर देखना चाहिए। अगर ऐसा कर सकें तो फिर हम सच में दुनिया में नंबर एक या दो के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं और सभी मोर्चों पर प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

Home / Sports / Cricket News / West Indies ने भरी हुंकार, फिर लौटेंगे पुराने गौरव भरे दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो