हरमनप्रीत और मंधाना वार्षिक अनुबंध में ग्रेड-ए में बरकरार, वेदा कृष्णमूर्ति को किया बाहर

BCCI ने भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और पूनम यादव को खिलाडिय़ों के वार्षिक अनुबंध में ग्रेड-ए में बरकरार रखा है।

By: भूप सिंह

Published: 20 May 2021, 07:35 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और पूनम यादव को खिलाडिय़ों के वार्षिक अनुबंध में ग्रेड-ए में बरकरार रखा है। इन तीनों खिलाड़ियों को अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक 50 लाख रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें—सचिन तेंदुलकर का छलका दर्द, बोले-'10-12 साल टेंशन में गुजारे, रात को सो भी नहीं पाता था'

महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज, तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, शैफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, तानिया भाटिया और जेमिमा रॉड्रिग्स ग्रेड-बी में शामिल हैं और इन खिलाडिय़ों को 30-30 लाख रुपए मिलेंगे। ओपनर शैफाली, पूनम और राजेश्वरी को ग्रेड-सी से प्रोमोट कर ग्रेड-बी में डाला गया है।

यह भी पढ़ें—मोहम्मद शमी ने बताई रोहित शर्मा की खासियत, गेंदबाजों को हमेशा देते हैं यह सलाह

मानसी जोशी, अरूंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, हर्लिन देओल, प्रिया पूनिया और ऋचा घोष ग्रेड-सी में हैं और इन्हें 10-10 लाख रुपए मिलेंगे। बीसीसीआई ने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची को घटा दिया है और 22 के बजाए इस बार 19 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। एकता बिष्ट, अनुजा पाटिल और वेदा कृष्णामूर्ति को बाहर रखा गया है।

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुई वेदा कृष्णमूर्ति
बीसीसीआई ने बुधवार को महिला क्रिकेट टीम के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया जिसमें उसने 22 खिलाड़ियों की संख्या घटाकर 19 कर दी है। इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने वाली खिलाड़ियों में एक नाम वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) का है, जिन्होंने हाल ही में अपनी मां और बहन की मौत का दुख झेला है। निजी जिंदगी में इतने दुख देखने के बाद अब बीसीसीआई ने उन्हें प्रोफेशनल कॅरियर में भी झटका दिया है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned