scriptमोहम्मद शमी ने बताई रोहित शर्मा की खासियत, गेंदबाजों को हमेशा देते हैं यह सलाह | rohit sharma tells bowlers to do what their mind think- mohammed shami | Patrika News

मोहम्मद शमी ने बताई रोहित शर्मा की खासियत, गेंदबाजों को हमेशा देते हैं यह सलाह

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2021 07:44:53 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। शमी इस दौरे के लिए टीम में शामिल हैं।

mohammed_shami_rohit_sharma.png
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की सराहना करते हुए कहा है कि वह गेंदबाजों को स्वतंत्र होकर गेंदबाजी करने की इजाजत देते हैं। शमी ने कहा कि गेंदबाज के नाते जब भी मैं उनसे सलाह लेने जाता हूं तो वह हमेशा पॉजिटिव जवाब देते हैं। रोहित हमेशा गेंदबाज से कहते हैं कि जो उनका मन कहे वो काम करो। शमी ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा कि एक तेज गेंदबाज के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए मेरे ख्याल से यह बहुत जरूरी है।
हाल ही चोट से उबरे हैं शमी
बता दें कि 30 वर्षीय तेज गेंदबाज शमी अभी चोट से उबरे हैं और वह हाल ही में आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। शमी इस दौरे के लिए टीम में शामिल हैं। शमी ने कहा कि रोहित का चरित्र अलग है और वह कूल व्यक्ति हैं। हालांकि बल्लेबाजी करते वक्त वह शांत नहीं रहते हैं।
यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे IPL 2021 में शामिल हुए इंग्लैंड के ये 5 दिग्गज खिलाड़ी

कोहली आक्रामक बल्लेबाज
साथ ही उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज आमतौर पर आक्रामक होते हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो ज्यादा आक्रामक है, वो हैं हमारे कप्तान। विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते हुए कोहली की तस्वीर मैंने सोशल मीडिया पर देखी और मजाक में मैंने उनसे पूछा कि यह विकेट मैंने लिया था या आपने। शमी ने कहा कि कोहली गेंदबाजों से भी ज्यादा विकेट गिरने का जश्न मनाते हैं। लेकिन मैदान पर मजा करना जरूरी है। कोहली में आक्रमकता है लेकिन वह टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से कर रहे हैं। वह एक आक्रामक बल्लेबाज भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो