scriptभारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर दिखने लगा है कोरोना वायरस का असर, प्रशंसकों से बचेंगे खिलाड़ी | Coronavirus has started showing effect on India-South Africa series | Patrika News
क्रिकेट

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर दिखने लगा है कोरोना वायरस का असर, प्रशंसकों से बचेंगे खिलाड़ी

South Africa Cricket Team को यह सलाह दी गई है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत दौरे पर उन्हें कुछ प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

नई दिल्लीMar 10, 2020 / 01:37 pm

Mazkoor

South Africa Cricket Team

South Africa Cricket Team

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज पर कोरोना वायरस (COVID-19) का असर दिखने लगा है। भारत आने से पहले कोच मार्क बाउचर ने कहा था कि वह भारतीय दौरे पर किसी से हाथ नहीं मिलाएंगे। अब दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa Cricket Team) के खिलाड़ियों को यह सलाह दी गई है कि स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित उपायों के तहत वह दर्शकों से बातचीत करने से बचें और किसी के साथ सेल्फी न लें।

बांग्लादेशी क्रिकेटर सौम्य सरकार संकट में, तीन साल की सजा हो सकती है

दक्षिण अफ्रीकी टीम को मिली है यह सलाह

दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट के करीबी सूत्र ने बताया कि खिलाड़ियों को स्वास्थ्य संबंधी उपायों के तहत यह कहा गया है कि चूंकि वह विदेशों की यात्रा पर हैं। इसलिए इन पाबंदियों का सख्ती से पालन करें। सुरक्षा के लिए जरूरी है कि उपायों के साथ कुछ प्रोटोकॉल का भी पालन करें। इसमें प्रशंसकों से मिलना, सेल्फी और फोटो लेने के अलावा भीड़-भाड़ में जाने से बचने की भी सलाह दी गई है। बता दें कि ऐसे ही दिशा-निर्देश और प्रोटोकॉल का पालन इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी श्रीलंका श्रृंखला के दौरे पर करेगी, लेकिन वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्पष्ट कर दिया है कि वह हाथ मिलाने से गुरेज नहीं करेंगे।

आईपीएल में भी जारी रहेगी यह पाबंदी

बता दें कि भारत में अब कोरोना वायरस के 43 मामले पाए गए हैं। इस वजह से यह स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। खबर तो यह भी है कि यह पाबंदी सिर्फ भारत दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक ही नहीं रहेगी। इसके बाद 29 मार्च से होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में भी इन स्वास्थ्य संबंधित दिशा-निर्देशों को कड़ाई से लागू किया जाएगा।

कोरोना वायरस का असर, भारतीय दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी

ये करने पर रहेगी रोक

स्वास्थ्य संबंधित दिशा-निर्देशों के तहत प्रशंसकों के खिलाड़ियों से बात करने, हाथ मिलाने और सेल्फी लेने पर रोक रहेगी। इसके अलावा यह कोशिश भी रहेगी कि कोई प्रशंसक खिलाड़ियों के करीब न आ पाए।

Home / Sports / Cricket News / भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर दिखने लगा है कोरोना वायरस का असर, प्रशंसकों से बचेंगे खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो