बांग्लादेशी क्रिकेटर सौम्य सरकार संकट में, तीन साल की सजा हो सकती है

Soumya Sarkar के पिता किशोरी मोहन सरकार ने कहा कि उनका बेटा धार्मिक रीति-रिवाज को पूरा करने के लिए हिरण की खाल पर बैठे थे।

By: Mazkoor

Updated: 09 Mar 2020, 10:17 PM IST

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के हरफनमौला सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हाल ही में शादी करने वाले सौम्य सरकार ने इतनी बड़ी गलती की है कि उन्हें तीन साल की जेल हो सकती है। इसमें न सिर्फ सौम्य सरकार उनके पिता भी फंसते नजर आ रहे हैं।

मुश्किल में सौम्य सरकार का परिवार

सौम्य सरकार ने 21 फरवरी को शादी की है। सारे फसाद के जड़ में उनकी शादी का समारोह ही है। उन्होंने अपने विवाह में हिरण की खाल का इस्तेमाल किया था, जो बांग्लादेश में प्रतिबंधित है। अब इस मामले की जांच बांग्लादेश वन्य जीव अपराध नियंत्रण इकाई कर रही है। जांच में अगर यह बात साबित हो जाती है तो उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर कार्रवाई हो सकती है।

वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर की टीम इंडिया में वापसी, मोहम्मद शमी को किया बाहर

वन्यजीव अपराध नियंत्रण विभाग ने दी जानकारी

बांग्लादेश के वन्यजीव अपराध नियंत्रण विभाग ने मीडिया को दी जानकारी में बताया है कि ढाका में सौम्य सरकार के घर पर इस मामले की जांच के लिए एक अधिकारी को भेजा गया था। वह जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपने वाले हैं। वन्यजीव अपराध नियंत्रण विभाग ने यह भी बताया कि हिरण की खाल रखना अपराध है और सौम्य सरकार और उनके परिवार पर इसका आरोप है।

सरकार के पिता की दलील

वहीं सौम्य सरकार के पिता किशोरी मोहन सरकार का कहना है कि वह धार्मिक रीति-रिवाज को पूरा करने के लिए शादी में हिरण की खाल पर बैठे थे। बता दें कि सरकार की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसके बाद वन्यजीव अपराध नियंत्रण विभाग ने इस पर जांच बिठा दिया है। हरकत में आया. किशोरी मोहन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह उनके परिवार की रीति है। उनके परिवार में पूजा के लिए हिरण की खाल का इस्तेमाल किया जाता रहा है। उन्हें हिरण की यह खाल उनके पिता ने दी थी।

वृद्धिमान साहा के घर आया नन्हा मेहमान, शेयर की तस्वीर, देखें

पुलिस ने कहा, बख्शा नहीं जाएगा

हिरण की खाल रखने के मामले पर जांच कर रहे पुलिस अधिकारी का कहना है कि निश्चित रूप से बांग्लादेश के खिलाड़ी देश का मान हैं, लेकिन उन्हें भी देश का कानून का मानना पड़ेगा। बता दें कि बांग्लादेश में किसी भी जंगली जानवर का खाल रखने पर देश के कानून के तहत तीन साल तक की सजा हो सकती है। सौम्य सरकार बांग्लादेश के लिए 15 टेस्ट, 55 वनडे और 49 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned