अब कोच बनने की तैयारी में इरफान पठान, NCA में 8 दिन बिताकर लेवल-2 हाइब्रिड कोच कोर्स किया पूरा

इरफान ने एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ और अन्य फैकल्टी सदस्यों को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए एनसीए की भी सराहना की।

By: Mahendra Yadav

Updated: 14 Aug 2021, 03:30 PM IST

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने पिछले साल ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। अब वे कोचिंग की दुनिया में कदम रखने की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही इरफान पठान ने बताया कि उन्होंने उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित लेवल-2 हाइब्रिड कोच कोर्स खत्म कर लिया है। साथ ही इरफान पठान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ का भी शुक्रिया अदा किया। पठान में एक तस्‍वीर भी शेयर की है।

8 दिन के कोर्स में कई बड़े खिलाड़ी रहे मौजूद
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और बीसीसीआई द्वारा आयोजित लेवल-2 हाइब्रिड कोच कोर्स में इरफान पठान के अलावा कई अन्य बड़े खिलाड़ी भी मौजूद थे। इरफान पठान ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें युसूफ पठान, नमन ओझा, अभिषेक नायर, अशोक डिंडा, वीआरवी सिंह और परवेज रसूल समेत कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर नजर आ रहे हैं। तस्वीर पोस्ट करने के साथ ही इरफान ने एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ और अन्य फैकल्टी सदस्यों को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए एनसीए की भी सराहना की।

यह भी पढ़ें— जब पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने दी इरफान पठान को अगवा करने की धमकी

तस्वीर के साथ यह लिखा पठान ने
इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करने के साथ इरफान पठान ने लिखा कि वह फैंस के साथ शेयर करने के लिए उत्साहित हैं कि उन्होंने NCA, BCCI द्वारा लेवल 2 हाइब्रिड कोर्स पूरा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह राहुल द्रविड और फैकल्टी को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों को ये शानदार 8 दिनों की शिक्षा दी। इरफान पठान ने जनवरी 2020 को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया था। वह आखिरी बार आईपीएल 2017 में खेलते नजर आए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: जोश हेजलवुड और मिशेल मार्श के आईपीएल छोड़ने के फैसले पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

ऐसा रहा इरफान पठान का क्रिकेट कॅरियर
इरफान पठान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत वर्ष 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर की थी। इसी दौरे पर उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। इरफान ने आखिरी वनडे और टी-20 साल 2012 में खेला था। वहीं उनका आखिरी टेस्ट वर्ष 2008 में था। टेस्ट क्रिकेट में इरफान ने 1105 रन बनाए, जिसमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 100 विकेट भी लिए। वहीं वनडे में उन्होंने 120 मैच खेले। इसमें उन्होंने पांच अर्धशतक की मदद से 1544 रन बनाए और 173 विकेट लिए। वहीं टी-20 में उन्होंने 24 मैचों में 172 रन बनाए और 28 विकेट लिए।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned