scriptपंजाब से हार के बाद इस बात से खफा हुए कप्तान ऋतुराज गायवाड़, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा | csk vs pbka ruturaj gaikwad tells why csk defeat against punjab ipl 2024 49th match | Patrika News
क्रिकेट

पंजाब से हार के बाद इस बात से खफा हुए कप्तान ऋतुराज गायवाड़, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा

CSK vs PBKS: पंजाब किंग्‍स के खिलाफ सीएसके को मिली होर के बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने हार का कारण बताते हुए कहा कि उनके पास गेंदबाजों की कमी थी। इसके साथ ही उन्‍होंने हार के लिए पिच और ओस को भी बड़ी वजह बताया। आइये जानते हैं उन्‍होंने क्‍या कहा?

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 10:54 am

lokesh verma

CSK vs PBKS: चेन्नई सुपर किंग्स को अपने होम ग्राउंड चेपॉक में बुधवार रात पंजाब किंग्‍स के हाथों 7 विकेट से करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। अब यहां से ऋतुराज की अगुवाई वाली चेन्‍नई को हर मैच जीतना जरूरी है, लेकिन उसका गेंदबाजी विभाग उसके लिए चिंता का सबब बन गया है। पंजाब के खिलाफ मिली हार के लिए के पीछे का असली कारण क्या था? इसका खुलासा टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने किया है। उन्होंने इस सीजन में सीएसके को मिली पांचवीं हार के पीछे दो अहम कारण बताए हैं। गायकवाड़ ने स्वीकार किया है कि उन्‍होंने बहुत कम रन बनाए और फिर टीम गेंदबाजों की कमी से जूझती रही। दीपक चाहर पहला ओवर भी नहीं कर सके। वहीं, तुषार देशपांडे और मथीशा पथिराना अनफिट होने के चलते प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे।

‘हमारे समय पिच अच्‍छी नहीं थी’

मैच के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि हमने 50-60 रन कम बनाए। जब हम बल्लेबाजी करने उतरे पिच अच्छी नहीं थी, वह बाद में बेहतर हो गई। हम इम्पैक्ट रूल का इस्‍तेमाल करने में भी काफी पीछे थे। मैंने अभ्यास सत्र में टॉस की भी प्रैक्टिस की, क्‍योंकि मैच में ये अच्छा नहीं हो रहा है। मैं निश्चित नहीं हूं कि क्या करूं। जब मैदान में टॉस के लिए जाता हूं तो अपने ऊपर दबाव महसूस करता हूं।

‘ओस ने स्पिनर्स को मैच से बाहर कर दिया’

गायकवाड़ ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि पिछले दो मैचों में परिस्थितियां और विकेट बेहतर था। हमने कड़ी मेहनत करते हुए 200+ स्‍कोर किया, लेकिन इस मैच में 180 का लक्ष्‍य भी पर्याप्त नहीं था। यह एक वास्तविक समस्या है, जहां आपको विकेट चाहिए, लेकिन आपके पास सिर्फ दो गेंदबाज हैं, ओस ने स्पिनर्स को बाहर कर दिया। यह कठिन था, लेकिन हम जीत की पटरी पर लौटने का प्रयास करेंगे।

Home / Sports / Cricket News / पंजाब से हार के बाद इस बात से खफा हुए कप्तान ऋतुराज गायवाड़, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो