Dhoni ने एक ही मैच में बनाए ये 3 धांसू रिकॉर्ड्स, संजू सैमसन का लिया अद्भुत कैच, वीडियो वायरल

राजस्थान (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने एक ही मैच में तीन रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए। इसी के साथ वह आईपीएल (IPL ) में 200वां (200 Matches) मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं....

By: भूप सिंह

Updated: 20 Oct 2020, 08:23 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13)  का 37वां मुकाबला सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (Chennai Super Kings Vs Rajasthan Royals) के बीच हुआ। इस मैच में राजस्थान (Rajasthan) ने चेन्नई (Chennai) को 7 विकेट से करारी मात दी। इस सीजन में खेले गए अब तक 10 मैचों में यह चेन्नई की 7वीं हार हुई। इस मैच में हार के साथ ही धोनी (Dhoni) की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग धूमिल सी हो गईं।

IPL 2020 CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया

धोनी ने बनाए ये रिकॉर्ड्स
भले चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान से मैच हार गई, लेकिन टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक ही मैच में अपने नाम 3 रिकॉर्ड्स कर लिए हैं। वे आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने। वहीं, उन्होंने चेन्नई के लिए 4000 रन भी पूरे किए। इसके अलावा संजू सैमसन का कैच पकड़ने के साथ ही आईपीएल में अपने 150 शिकार पूरे किए।

ipl 2020 दूसरे सुपर ओवर में KXIP का धमाका, मुंबई इंडियंस के मुंह से छीनी जीत

कैच का वीडियो वायरल
मैच में दीपक चाहर की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े धोनी ने संजू सैमसन का शानदार कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चाहर भी धोनी के कैच को देखकर हैरान रह गए। राजस्थान के खिलाफ ने 28 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके लगाए, लेकिन उनके रन आउट पर सोशल मीडिया पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। क्या धोनी बीस से उन्नीस हो गए हैं? क्या अब उन्हें आईपीएल से भी संन्यास ले लेना चाहिए? क्या वह इस सीजन में चेन्नई के अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने से निराश हैं?

KKR vs SRH IPL 2020 : कोलकाता की रोमांचक जीत, हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया

यहां देखें कैच का वीडियो

आईपीएल में धोनी
पहला मैच – जीता
50वां मैच – जीता
100वां मैच – जीता
150 वां मैच – जीता
200 वां मैच – हार

 

23 अर्धशतक की बदौलत पूरे किए 4000 रन
धोनी ने 200 मैचों में 23 अर्धशतक लगातार 4,596 रन बना लिए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 84 नाबाद रहा है। धोनी का स्ट्राइक रेट 137.36 का है। वह आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 7वें स्थान पर हैं। धोनी अब तक आईपीएल में 308 चौके और 215 छक्के जड़ चुके हैं।

ipl 2020
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned