scriptIND vs WI : मिगेल कमिंस का अजूबा रिकॉर्ड, 95 मिनट की बल्लेबाजी, नहीं बनाया एक भी रन | Cummins's amazing record bat 95 minutes without single run | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI : मिगेल कमिंस का अजूबा रिकॉर्ड, 95 मिनट की बल्लेबाजी, नहीं बनाया एक भी रन

Miguel Cummins ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा कर रख दिया था। अपनी पारी में उन्होंने 45 गेंदों का सामना किया।

Aug 25, 2019 / 04:38 pm

Mazkoor

miguel cummins

एंटीगा : भारत ( Indian cricket team ) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के पुछल्ले बल्लेबाज मिगेल कमिंस ( Miguel Cummins ) ने एक अजूबा रिकॉर्ड बनाया। वह क्रीज पर एक घंटा 35 मिनट तक टिके रहे और इस दौरान उन्होंने एक भी रन नहीं बनाया। इस पारी के दौरान उन्होंने 45 गेंद का सामना किया। हालांकि इसके बावजूद वह बिना रन बनाए सबसे लंबी पारी का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

भले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नहीं रहे संजय बांगड़, पर आईपीएल में हैं भारी मांग

बहुत काम की थी पारी

स्कोरकॉर्ड में मिगेल कमिंस के नाम के आते शून्य देखकर आप सोचेंगे कि ये क्या पारी हुई, लेकिन विंडीज के लिहाज से यह बेहद काम की पारी थी। तीसरे दिन जब भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज बल्लेबाजी करने उतरी तो दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज कमिंस और होल्डर क्रीज पर थे। इस दौरान मिगेल कमिंस क्रीज पर अड़े रहे और रन बनाने का जिम्मा दूसरी तरफ से कप्तान होल्डर ने संभाल रखा था। इस पारी के दौरान इन दोनों ने 41 रन की साझेदारी की, जबकि पूरी विंडीज टीम महज 222 रनों पर सिमट गई। अब आप इसी से अंदाजा लगाइए कि कमिंस की यह कितनी अहम पारी थी।

ईशांत शर्मा ने खोला कातिलाना गेंदबाजी का राज, बताया जसप्रीत बुमराह ने दी थी यह टिप्स

बनाया रिकॉर्ड

इस पारी के दौरान शून्य पर आउट होने से पहले मिगेल कमिंस ने क्रीज पर कुल 95 मिनट (1 घंटा 35 मिनट)बिताए। इस दौरान उन्होंने 45 गेंदों का सामना किया। यह टेस्ट इतिहास की दूसरी सबसे लंबी पारी थी, जिस पारी में एक भी रन नहीं बनें। बिना रन बनाए सबसे अधिक देर तक बल्लेबाजी करने का न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेफ एलॉट के नाम है। उन्होंने 1999 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑकलैंड में बिना रन बनाए 101 मिनट क्रीज पर बिताए थे।

Home / Sports / Cricket News / IND vs WI : मिगेल कमिंस का अजूबा रिकॉर्ड, 95 मिनट की बल्लेबाजी, नहीं बनाया एक भी रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो