scriptदेवधर ट्रॉफी : नदीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया-बी ने जीता खिताब, इंडिया-सी को 51 रन से हराया | Deodhar Trophy Nadeem s superb bowling India B win the title | Patrika News
क्रिकेट

देवधर ट्रॉफी : नदीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया-बी ने जीता खिताब, इंडिया-सी को 51 रन से हराया

इंडिया-बी के बल्लेबाजों की अच्छी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी कर इंडिया-सी को हार की ओर धकेल दिया।

नई दिल्लीNov 04, 2019 / 07:41 pm

Mazkoor

deodhar trophy

रांची : देवधर ट्रॉफी के फाइनल मैच में सोमवार को इंडिया-बी ने इंडिया-सी को 51 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंडिया-बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 283 रन बनाकर इंडिया-सी के सामने जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद इंडिया-सी को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 232 रनों पर रोक कर 51 रनों से मैच जीत लिया।

रोहित ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम, धोनी और विराट को पीछे छोड़ा

इंडिया-सी के लिए प्रियम गर्ग के अलावा और कोई नहीं टिक सका

जीत के लिए मिले 284 रनों के लक्ष्य के सामने इंडिया-सी की ओर से प्रियम गर्ग (77) के अलावा कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। इस कारण इंडिया-सी बड़ी साझेदारी नहीं बना सकी। इस कारण वह लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सकी। गर्ग के अलावा अक्षर पटेल ने 38, जलज सक्सेना ने नाबाद 37 और मयंक अग्रवाल ने 28 रनों का योगदान दिया, लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ। इंडिया-सी की पारी को ध्वस्त करने में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच में हाल ही में डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन के साथ महज 32 रन खर्च कर चार विकेट निकाले। नदीम के अलावा मोहम्मद सिराज ने दो और रूश कलारिया ने एक विकेट लिया, जबकि इंडिया-सी के दो खिलाड़ी रन आउट हुए। नदीम के इस प्रदर्शन के बाद सीमित ओवर क्रिकेट में भी उन्हें नजरअंदाज करना आसान नहीं होगा।

सड़क हादसे में महिला क्रिकेट टीम की तीन चयनकर्ता घायल

इंडिया-बी के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

इंडिया-बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंडिया-बी की तरफ से केदार जाधव (86), यशस्वी जायसवाल (54) और अंत में विजय शंकर (45) कृष्णप्पा गौतम (35) की धुआंधार पारियां खेलकर अपनी टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं इंडिया-सी की तरफ से ईशान पोरेल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 43 रन देकर इंडिया-बी के पांच विकेट झटके। उनके अलावा और कोई इंडिया-बी के बल्लेबाजों पर प्रभाव नहीं छोड़ सका। हालांकि जलज सक्सेना और अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया।

Home / Sports / Cricket News / देवधर ट्रॉफी : नदीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया-बी ने जीता खिताब, इंडिया-सी को 51 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो