scriptविराट कोहली का छलका दर्द, 6 साल बाद भी है इस बात का दुख | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली का छलका दर्द, 6 साल बाद भी है इस बात का दुख

विराट कोहली आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ दी है लेकिन, उनकी कप्तानी में बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2016 का फाइनल मुकाबला खेला था। जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Feb 07, 2022 / 05:03 pm

Prabhat sharma

former_rcb_captain_virat_kohli_talks_about_ipl_2016_final.jpg

Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में भी अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से फैंस को खासा प्रभावित किया है। विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। आईपीएल 2016 में उनकी कप्तानी में ही आरसीबी की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, फाइनल मुकाबले में उन्हें डेविड वॉर्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। वो साल आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली के लिए काफी बड़ा था क्योंकि उन्होंने ना केवल उस सीजन में 900 से अधिक रन बनाए थे। बल्कि, आईपीएल के एक सीजन में ही 4 शतक जड़ दिया था। विराट कोहली को हालांकि, अब तक फाइनल में मिली इस हार का दुख सता रहा है और इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है।
आरसीबी पोडकास्ट में बातचीत के दौरान विराट कोहली ने कहा, ‘आईपीएल 2016 हमारे लिए शानदार था। हमनें उस सीजन में शानदार खेल दिखाया था। फाइनल में भी हमारा स्कोर 9 ओवर के बाद बिना किसी विकेट के 100 रन था। मेरे अलावा केएल राहुल को भी यह दुख पहुंचाता है कि हम वो फाइनल जीतकर भी हार गए थे। वो एक ऐसा मैच था जिसे याद करके आज भी मुझे तकलीफ होती है।’
विराट कोहली ने आगे कहा, ‘मुझे उस मैच को याद करके बहुत दुख होता है। हम लक्ष्य के बेहद करीब थे। मैं उस जीत को किसी टीम का लक नहीं कहूंगा। सामने वाली टीम ने भी काफी अच्छा खेला था। वह सीजन हमारे लिए काफी अच्छा था। उस सीजन में हमनें अच्छा खेला और उसी के बाद केएल राहुल का करियर ग्राफ भी बदला था।’
यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा के लिए विराट कोहली ने झोंक दी जान

बता दें कि विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी है। विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने काफी क्रिकेट खेला लेकिन, एक बार भी कप नहीं जीता। विराट कोहली को भी कहीं ना कहीं इस चीज का मलाल है। वहीं आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने कहा है कि वो एक बार फिर से कप्तानी को लेकर विराट से बात करेंगे। RCB मैनेजमेंट ने कहा कि अगर उन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए कोई कप्तान का अच्छा विकल्प नहीं मिलता तब फिर वो विराट कोहली से बातचीत करेंगे।
यह भी पढ़ें

क्या विराट कोहली में बहुत ज्यादा घमंड है?

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली का छलका दर्द, 6 साल बाद भी है इस बात का दुख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो