scriptIPL 2020 के शेड्यूल से सहमत नहीं हैं फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकास्टर, ये है कारण | Franchisees and broadcasters do not happy with IPL 2020 schedule | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2020 के शेड्यूल से सहमत नहीं हैं फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकास्टर, ये है कारण

BCCI का इरादा इस बार ज्यादा मुकाबले दिन में कराने का है, लेकिन IPL ब्रॉडकास्टर और फ्रेंचाइजी इस शेड्यूल से पूरी तरह सहमत नहीं हैं।

नई दिल्लीJul 20, 2020 / 04:13 pm

Mazkoor

broadcasters do not happy with IPL 2020 schedule

broadcasters do not happy with IPL 2020 schedule

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में कराने का मन बना लिया है। बताया जाता है कि उसने इसके लिए संभावित तिथि भी तय कर ली है। वह 26 सितंबर से लेकर आठ नवंबर के बीच इसे कराना चाहता है। इसकी वजह यह है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का स्थगित होना तय है। बीसीसीआई (BCCI) का इरादा इस बार ज्यादा मुकाबले दिन में कराने का है। लेकिन आईपीएल ब्रॉडकास्टर और फ्रेंचाइजी इस शेड्यूल से पूरी तरह सहमत नहीं हैं।

Jasprit Bumrah को Marnus Labuschagne ने माना खतरनाक, उनके सामने करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन

दिवाली वाले सप्ताह तक चाहते हैं आईपीएल

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार इंडिया चाहता है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का समापन दिवाली वाले सप्ताह में हो। स्टार इंडिया का कहना है कि दिवाली के हफ्ते में कंपनियां काफी मात्रा में विज्ञापन जारी करती हैं। इसलिए अगर आईपीएल को दिवाली के और करीब तक खींचा जाए तो बेहतर रहेगा। इस साल दिवाली 14 नवंबर को पड़ रहा है। ब्रॉडकास्टर और फ्रेंचाइजी इस शेड्यूल का विरोध इसलिए भी कर रहे है, क्योंकि दोपहर वाले मैच कम देखे जाने का उन्हें अंदेशा सता रहा है। इससे रेटिंग भी पर भी असर पड़ेगा।

Steve Bucknor ने स्वीकारा- हां, उनके ही दो फैसलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया से हारी थी Team India

टीम इंडिया को जाना है ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

वहीं टीम इंडिया (Team India) के ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) के मद्देनजर बीसीसीआई आईपीएल को नवंबर के प्रथम सप्ताह तक हर हाल में खत्म कर लेना चाहता है। एक अधिकारी ने कहा है कि जितनी जल्दी आईपीएल समाप्त होगा, उतनी जल्दी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए निकल पाएगी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत का अपना पहला टेस्ट तीन दिसंबर से खेलना है। अधिकारी के मुताबिब आठ नवंबर तक आईपीएल समाप्त हो जाता है तो टीम 10 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकती है। इससे उसे अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test), दौरे पर क्वारंटाइन रहने के बाद अभ्यास और वार्म-अप मैचों खेलने का मौका मिल जाएगा, ताकि तीन दिसंबर को निर्धारित समय पर पहला टेस्ट शुरू हो सके। इसके अलावा भारतीय टीम प्रस्तावित डे-नाइट टेस्ट (Day-night test match) से पहले एक दिन रात का वार्म अप मैच भी खेलना चाहती है, जो शेड्यूल का हिस्सा है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2020 के शेड्यूल से सहमत नहीं हैं फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकास्टर, ये है कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो