scriptJasprit Bumrah को Marnus Labuschagne ने माना खतरनाक, उनके सामने करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन | Marnus Labuschagne considered Jasprit Bumrah is a dangerous bowler | Patrika News

Jasprit Bumrah को Marnus Labuschagne ने माना खतरनाक, उनके सामने करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन

Published: Jul 19, 2020 11:17:04 pm

Submitted by:

Mazkoor

Marnus Labuschagne भारतीय तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह का सामना करना सबसे कठिन होगा।

Marnus Labuschagne considered Jasprit Bumrah is a dangerous bowler

Marnus Labuschagne considered Jasprit Bumrah is a dangerous bowler

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) में बहुत कम वक्त में मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने अपनी जगह बेहद मजबूती से बना ली है। अपनी दमदार बल्लेबाजी की बदौलत उन्होंने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इस साल के अंत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह अहम बल्लेबाज होंगे। लाबुशाने ने कहा कि टेस्ट सीरीज में इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में दबदबा बनाने में कामयाब रहेगी, लेकिन वह भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह का सामना करना सबसे कठिन होगा।

बुमराह में खतरनाक हैं

बुमराह को खतरनाक मानते हुए लाबुशाने ने कहा कि वह करीब 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने और परिस्थितियों का साथ मिलने पर गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं। वह गेंद को विकेट की तरफ अंदर की तरफ लाने में भी सक्षम हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टेस्ट में चार शतक और सात अर्धशतक जड़ने वाले लाबुशाने ने कहा कि आप हमेशा बेस्ट के खिलाफ खुद को परखना चाहते हैं। जसप्रीत उस सर्वश्रेष्ठ भारतीय आक्रमण के शायद अगुआ हैं।

ईशांत ने भी किया है बेहद सुधार

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के बारे में लाबुशाने ने कहा कि पिछले सालों में उनमें काफी सुधार आया है। इस बीच उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। टेस्ट क्रिकेट में 63 से ज्यादा का औसत रखने वाले लाबुशाने ने कहा कि उनकी गेंद अंदर की तरफ आती है। यह हमारे लिए भी अच्छी चुनौती होगी। किसी भी बल्लेबाज का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दूसरा सत्र सबसे मुश्किल माना जाता है, क्योंकि तब तक विरोधी टीमों को खिलाड़ी के खेल के बारे में पता चल चुका होता है। लाबुशाने ने कहा कि वह इस बात को अच्छे से समझते हैं।

पिछले साल जैसा प्रदर्शन दोहराना चाहते हैं लाबुशाने

लाबुशाने ने कहा कि पिछला साल मेरे लिए शानदार रहा है और उम्मीद है कि इस साल वह और भी अच्छा करेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक भारत के खिलाफ खुद को परखने का इंतजार कर रहे हैं। लाबुशाने ने कहा कि उन्हें भारत के खिलाफ सिडनी में एक टेस्ट में खेलने का अनुभव है। उस मैच में और फिर उसके बाद सीमित ओवरों के मैचों में उन्होंने भारतीय आक्रमण का सामना किया है। उनकी कोशिश रहेगी कि वह भारतीय गेंदबाजों से एक कदम आगे रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो