scriptIPL 2024: गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल को ये गलती करना पड़ा भारी, लगा तगड़ा जुर्माना | gujarat titans captain shubman gill fined rs 12 lakh for slow over rate for csk vs gt ipl 2024 match | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल को ये गलती करना पड़ा भारी, लगा तगड़ा जुर्माना

IPL 2024: सीएसके खिलाफ मुकाबले में एक गलती करने पर गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल पर 12 लाख रुपए का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है।

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 11:24 am

lokesh verma

shubman_gill.jpg
IPL 2024 आईपीएल 2024 के तहत मंगलवार को चेपॉक में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी और सीएसके ने 63 रन से जीत दर्ज की। लेकिन, इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल ने एक बड़ी गलती कर दी, जिसके चलते उनके ऊपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सीएसके खिलाफ इस मैच में उन्‍हें स्‍लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है।

आईपीएल ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि गुजरात के कप्तान शुभमन गिल पर चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके के खिलाफ आईपीएल 2024 के 7वें मैच में स्‍लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित आईपीएल आचार संहिता के तहत ये उनकी टीम का इस सीजन में पहला अपराध है। इसलिए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

मैच में भी मिली सजा

दरअसल, गुजरात टाइटन्स समय रहते अपनी पारी के 20वें ओवर की शुरुआत नहीं कर सकी। इस कारण उन पर 12 लाख का जुर्माना लगा है। इतना ही नहीं मैच के दौरान भी उन्‍हें सजा मिली। आखिरी ओवर के दौरान 30 गज के दायरे के बाहर केवल 4 खिलाड़ी ही रखने पड़े। हालांकि इस आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस को ज्‍यादा नुकसान नहीं हुआ, सीएसके इस ओवर में सिर्फ 8 ही रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें

बजरंग पूनिया समेत इन प्‍लेयर्स की ट्रेनिंग के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी



टॉप पर पहुंची सीएसके

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र ने जहां 46-46 रने की पारी खेली तो शिवम दुबे ने 51 रन की विस्‍फोटक अर्धशतकीय पारी खेली। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी और सीएसके ने 63 रन से जीत दर्ज की। इसके साथ ही सीएसके आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें

IPL के इतिहास में गुजरात के खिलाफ सबसे बड़ी जीत के साथ CSK ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल को ये गलती करना पड़ा भारी, लगा तगड़ा जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो