scriptHardika Pandya can lead Mumbai Indians after rohit sharma in Indian premier league | हार्दिक पांड्या जल्द बन सकते हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान, सामने आया बड़ा अपडेट | Patrika News

हार्दिक पांड्या जल्द बन सकते हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान, सामने आया बड़ा अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2023 03:20:53 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स से रोमारियो शेफर्ड को ट्रेड किया, इसके अलावा गुजरात टाइटन्स से हार्दिक पांड्या को लेकर ऑल-कैश डील की। जिसके चलते उन्हें स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ट्रेड करना पड़ा।

hardik_mumbai_indians.png

Hardika Pandya, Mumbai Indian Indian premier league 2024: टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान की पहेली अभी भी मुसीबत बनी हुई है। हालांकि, मुंबई इंडियंस आईपीएल टीम में रोहित शर्मा के युग के बाद हार्दिक पांड्या अगले कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं। गुजरात टाइटन्स के साथ दो साल के कार्यकाल के बाद मुंबई इंडियंस टीम में फिर से शामिल होने के बाद हार्दिक पांड्या काफी खुश हैं।

गुजरात टाइटन्स के साथ उन्होंने दो साल बतौर कप्तान खेला है और शानदार प्रदर्शन भी किया। जिसमें एक सीजन में वो चैंपियन रहे जबकि दूसरे सीजन में उपविजेता बने। वहीं, मुंबई इंडियंस के साथ वह चार आईपीएल खिताब (2015, 2017, 2019 और 2020) पहले ही जीत चुके हैं।

श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज दिलहारा फर्नांडो का मानना है कि हार्दिक को मुंबई इंडियंस की कप्तानी करनी चाहिए क्योंकि उनमें एक टीम की कप्तानी करने के लिए 'नेतृत्व' गुण हैं। 2008 से 2011 के बीच मुंबई इंडियंस आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे फर्नांडो ने आईएएनएस के साथ एक खास बातचीत में मुंबई इंडियंस की संस्कृति के बारे में बात की।

फर्नांडो ने कहा, "मुझे लगता है कि हार्दिक का एमआई में जाना एक अच्छा विकल्प है क्योंकि उनमें नेतृत्व के गुण हैं। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा के बाद वह मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करेंगे।" उन्होंने कहा, "हम हमेशा बहुत प्रतिस्पर्धी रहे हैं। हम हर खेल को गंभीरता से लेते हैं और ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार था जहां वरिष्ठ खिलाड़ी युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा करते थे। मेरे युग के दौरान, यह मेरे लिए वास्तव में एक अच्छा अनुभव था।"

मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक की यात्रा 2015 में शुरू हुई और उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें 2016 में भारतीय राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाई। हार्दिक ने 2015 से 2021 तक अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस की आईपीएल जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ, जिन्होंने 2013 में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल खिताब जीता था। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक के शामिल होने से मुंबई इंडियंस "थोड़ा" मजबूत हो गई है। आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है।

मुंबई इंडियंस के रिटेन खिलाड़ी: आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय सिंह, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, रोहित शर्मा, रोमारियो शेफर्ड (टी), शम्स मुलानी, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, विष्णु विनोद, हार्दिक पांड्या

ट्रेंडिंग वीडियो