scriptचंडिका हथुरुसिंघा बन सकते हैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच, पहले भी संभाल चुके हैं यह जिम्मेदारी | Hathurusingha can become coach of Bangladesh cricket team | Patrika News
क्रिकेट

चंडिका हथुरुसिंघा बन सकते हैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच, पहले भी संभाल चुके हैं यह जिम्मेदारी

BCB अध्यक्ष नजमुल हसन दिखा रहे हैं हथुरुसिंघा में दिलचस्पी
कहा- श्रीलंका सीरीज के बाद वह हथुरुसिंघा से करेंगे इस सिलसिले में बात

नई दिल्लीJul 25, 2019 / 07:19 pm

Mazkoor

chandika Hathurusingha

ढाका : श्रीलंका क्रिकेट टीम ( Sri Lanka cricket team ) के वर्तमान कोच चंडिका हथुरुसिंघा की वापसी बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( Bangladesh cricket team ) के मुख्य कोच के रूप में हो सकती है। इसकी वजह यह है कि श्रीलंका के खेल मंत्री ने कहा था कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC cricket world cup 2019 ) में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद 26 जुलाई से 31 जुलाई तक बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीन मैचों के एकदिवसीय सीरीज के बाद काचिंग स्टाफ में बदलाव हो सकता है। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन चाहते हैं कि उन्हें ऐसा कोच मिले, जो भारतीय उपमहाद्वीप की राष्ट्रीय टीम के साथ काम कर चुका है। इस कसौटी पर हथुरासिंघा खरे उतरते हैं। वह वर्तमान में श्रीलंका के कोच हैं और दो साल पहले तक बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच थे। उन्होंने अपने देश की टीम को कोचिंग देने के लिए बांग्लादेश की टीम के साथ अपना करार आगे नहीं बढ़ाया था।

श्रीलंका सीरीज के बाद बांग्लादेश लेगा निर्णय

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के बाद हथुरुसिंघा से बात करेगी। हथुरुसिंघा अभी श्रीलंकाई टीम के मुख्य कोच हैं। बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि बीच सीरीज में उनसे बात करना सही नहीं होगा और इसकी उन्हें इजाजत भी नहीं है। बता दें कि क्रिकेट विश्व कप के बाद बांग्लादेश के मुख्य कोच स्टीव रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से यह पद खाली पड़ा है। श्रीलंका दौरे के लिए खालिद महमूद को अंतरिम कोच बनाया गया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने एक मीडिया को यह जानकारी दी कि उन्होंने मुख्य कोच, तेज गेंदबाजी कोच और फीजियो ढूंढ़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। श्रीलंका सीरीज के बाद ब्रेक के दौरान वह हथुरुसिंघा से बात करेंगे। अगर वह चाहेंगे तो बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। हम जल्द से जल्द कोच चाहते हैं। हमने कुछ कोचों से संपर्क किया है, लेकिन वह इस इस समय अपने कामों में व्यस्त हैं।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन, श्रीधर को मिलेगी चुनौती

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड हथुरुसिंघा को हटा सकता है

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने टीम के प्रदर्शन के समीक्षा करने और पूरे कोचिंग स्टाफ को हटाने की बात कही थी। इसलिए इस बात की पूरी उम्मीद है कि बांग्लादेश के सीरीज के साथ ही हथुरुसिंघा को कोच पद से श्रीलंका क्रिकेट हटा देगा। हालांकि हथुरुसिंघा का बतौर कोच श्रीलंकाई टीम के साथ कार्यकाल अभी पूरा नहीं हुआ है। उनके कार्यकाल के अभी 16 महीने बचे हुए हैं। लेकिन खेल मंत्री के बयान के आलोक में लगता नहीं कि हथुरुसिंघा को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आगे भी कोच बने रहने को कहेगा।

Home / Sports / Cricket News / चंडिका हथुरुसिंघा बन सकते हैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच, पहले भी संभाल चुके हैं यह जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो