scriptICC World T20 : अश्विन ने कहा, भारत-पाक एशेज से बड़ा मुकाबला | ICC World Twenty20: India-Pakistan rivalry bigger than Ashes, says R Ashwin | Patrika News
Uncategorized

ICC World T20 : अश्विन ने कहा, भारत-पाक एशेज से बड़ा मुकाबला

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अश्विन ने कहा, भारत-पाक के बीच हमेशा से ही बड़ा मुकाबला होता रहा है

Mar 18, 2016 / 05:03 pm

भूप सिंह

R ashwin

R ashwin

कोलकाता। भारत-पाकिस्तान के बीच कोलकाता में शनिवार को घमासान शुरू होने से पहले टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अश्विन ने कहा, भारत-पाक के बीच हमेशा से ही बड़ा मुकाबला होता रहा है। यह कहना मुश्किल है कि दोनों के बीच कितनी बड़ी टक्कर होती है। शायद ये टक्कर ऐशज से भी बड़ी होती है। फैन्स इसे बॉर्डर राइवलरी की तरह देखते हैं।

शनिवार को कोलकाता में होने वाले मुकाबले से पहले दोनों टीमों के पूर्व खिलाडिय़ों के बयानों से मैच का रोमांच दोगुना हो जाता है। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का बयान आया कि मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। तब से भारतीय फैन्स और जानकारों के बीच खलबली मैची हुई है। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों के खेल में भारत भले ही नजर आ रहा हो। लेकिन ईडन गार्डन्स पर पाकिस्तान का रिकॉर्ड लाजवाब है।

ईडन गार्डन्स पर पाकिस्तान ने अब तक 6 वनडे मैच खेले हैं। इन छह में से उन्हें पांच में जीत हासिल हुई है। कमाल की बात कि भारत ने खिलाफ चारों ही मैच में उन्हें जीत हासिल हुई जबकि सिर्फ एक मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। एक मैच वेस्ट इंडीज से जीता था।

हालांकि पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी कह चुके हैं कि वो पहले की बात नहीं करना चाहतेे। लेकिन दोनों ही टीमों की कोशिश होती है कि वो भावनाओं के उफान से बचकर खेले ताकि मैच के दौरान कई ऐसे गलती ना हो जाए जो उन पर भारी पड़ जाए। आर अश्विन करते हैं, भारत-पाक मैच से लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं जबकि खिलाड़ी भावनाओं से दूर रहकर मैच के लिए मैदान पर उतरने की कोशिश करते हैं।

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को दोहराया कि टीम भले ही पिछला मैच हार गई हो लेकिन पाकिस्तान को लेकर उनपर टी 20 वर्ल्ड कप के बहुप्रतीक्षित और हाईवोल्टेज मैच का कोई दबाव नहीं है। अश्विन ने मैच की पूर्व संध्या पर यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम पर किसी तरह का दबाव होगा। हम पाकिस्तान के खिलाफ काफी क्रिकेट खेलते हैं। हमें सिर्फ मैदान पर जाकर मैच जीतना होगा और नेट रन रेट उसी हिसाब से तय होगा।

अश्विन ने कहा, हमारे लिए हर मैच जीतना जरूरी है। हमने 2014 टी 20 वर्ल्ड कप में सभी मैच जीते थे लेकिन श्रीलंका से फाइनल हार गए। यदि हम पाकिस्तान को हरा देते हैं तो हम फिर से टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम बन जाएंगे और इसके बाद हम टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक टीम के रूप में खेलेंगे।

Home / Uncategorized / ICC World T20 : अश्विन ने कहा, भारत-पाक एशेज से बड़ा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो