scriptind vs aus chandigarh police advisory ahead of india vs australia world cup 2023 final | वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के दिन किए ये काम तो जाना पड़ेगा जेल! पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी | Patrika News

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के दिन किए ये काम तो जाना पड़ेगा जेल! पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2023 12:32:09 pm

Submitted by:

lokesh verma

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के दिन के लिए पुलिस ने खास एडवाइजरी जारी की है। इस दिन किसी भी सार्वजनिक स्थान पर तेज आवाज में म्यूजिक बजाने या रात 10 बजे के बाद म्यूजिक बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। मैच के दौरान या फिर मैच के बाद अगर कोई नारे या फिर जुलूस निकालता है या हुड़दंग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

police.jpg
World Cup 2023: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस महामुकाबले का सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। मैच के दिन देशभर में जश्‍न का माहौल होगा, लेकिन इसी बीच पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों के रंग में भंग डाल दिया है। पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि सार्वजनिक स्थान पर बिना अनुमति स्क्रीन लगाने या भीड़ होने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। इस दिन बेवजह 5 या उससे अधिक लोगों के एक जगह एकत्रित होन पर भी पाबंदी रहेगी। इसके अलावा पटाखे फोड़ने या तेज आवाज में म्‍यूजिक बजाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। कानून का उल्‍लंघन करने वालों को जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल के दिन के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने खास एडवाइजरी जारी की है। इस दिन किसी भी सार्वजनिक स्थान पर तेज आवाज में म्यूजिक बजाने या रात 10 बजे के बाद म्यूजिक बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। मैच के दौरान या फिर मैच के बाद अगर कोई नारे या फिर जुलूस निकालता है या हुड़दंग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चंडीगढ़ पुलिस ने जारी किए ये निर्देश

- बिना उचित अनुमति सार्वजनिक स्थान पर 5 या अधिक लोगों के अनावश्‍यक रूप से जमा होने पर प्रतिबंध रहेगा।
- रात 10 बजे के बाद सार्वजनिक स्थान पर म्यूजिक सिस्टम, डीजे, कार में म्यूजिक, ढोल, ड्रम आदि तेज बजाने पर ध्वनि प्रदूषण अधिनियम के तहत मना है।

- खुले क्षेत्र में मैच की सार्वजनिक स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं होगी।
- मैच से पहले या उसके बाद जुलूस की अनुमति नहीं होगी। गुंडागर्दी करने पर सख्त कार्रवाई होगी।

- पुलिस ने मानदंडों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

यह भी पढ़ें

World Cup फाइनल से पहले रजनीकांत की भविष्यवाणी, बोले- 100% ये टीम बनेगी चैंपियन

ट्रेंडिंग वीडियो