script IND vs ENG: शतक से चूके यशस्वी-राहुल-जडेजा ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड, इंग्लैंड दूसरी पारी में 89/1 | ind vs eng team india batter yashasvi jaiswal kl rahul ravindra jadeja misses century | Patrika News

IND vs ENG: शतक से चूके यशस्वी-राहुल-जडेजा ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड, इंग्लैंड दूसरी पारी में 89/1

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 11:47:05 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। लेकिन, पहली पारी में यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा शतक से चूक गए। इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया है।

ravindra_jadeja_kl_rahul_yashasv_jaiswal.jpg
IND vs ENG 1st Test Update: इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम यशस्‍वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों की बदौलत फिलहाल मजबूत स्थिति में है, लेकिन ये तीनों बल्‍लेबाज शतक के काफी करीब पहुंचकर चूक गए हैं। इसके साथ ही इन तीनों ने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। वहीं, इंग्‍लैंड ने दूसरी पारी में तीसरे दिन लंच तक 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं। अभी भी वह 101 रन पीछे है।

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

दरअसल, सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने 80 रन की पारी खेली। इसके बाद केएल राहुल 86 रन की पारी खेलकर आउट हुए तो वहीं रवींद्र जडेजा 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस तरह तीन भारतीय बल्‍लेबाज एक पारी में 80 या उससे ज्‍यादा रन बनाकर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में ये पहली बार है, जब एक पारी में तीन भारतीय बल्लेबाज शतक के इतने करीब पहुंचकर आउट हुए हैं। वहीं, ओवरऑल ये सातवीं बार हुआ है।

भारत को 436 रन पर रोका

मैच की बात करें तो इंग्‍लैंड की टीम ने अपनी पहली में 246 रन बनाए थे। इसमें कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स के बल्‍ले से 70 रन की पारी आई। भारत के लिए अश्विन-जडेजा ने तीन-तीन और अक्षर-बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाते हुए 190 रन की लीड हासिल की। इसमें यशस्‍वी, राहुल और जडेजा के बल्‍ले से अर्धशतक आए। वहीं, इंग्‍लैंड के लिए जो रूट ने चार और हार्टली-रेहान ने दो-दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें

संजय मांजरेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- पारी के अंतर से जीतेगा भारत



अश्विन ने इंग्‍लैंड को दिया पहला झटका

इंग्‍लैंड की टीम को दूसरे पारी में भी ठीक-ठाक शुरुआत मिली, लेकिन उसको अश्विन ने पहला झटका 45 के स्‍कोर पर दिया। जब अश्चिन ने जैक क्राउली को 31 के स्‍कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। इंग्‍लैंड ने दूसरी पारी में तीसरे दिन लंच तक 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं। अभी भी वह 101 रन पीछे है।

यह भी पढ़ें

जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, कोच बोले- इंजरी काफी गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो