scriptIND vs IRE: न यशस्वी जायसवाल न संजू सैमसन, रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे विराट, ऐसी है आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11 | ind vs ire t20 world cup 2024 yashasvi jaisawal sanju samson out from playing 11 virat kohli rohit sharma will open said aakash chopra | Patrika News
क्रिकेट

IND vs IRE: न यशस्वी जायसवाल न संजू सैमसन, रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे विराट, ऐसी है आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11

IND vs IRE Probable Playing 11: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले अपनी फेवरेट प्लेइंग 11 चुनी, जिसमें उन्होंने न संजू सैमसन को जगह दी है न ही यशस्वी जायसवाल को शामिल किया है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 05:42 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs IRE
India vs Ireland T20 World Cup Match: पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल के लिए आयरलैंड के खिलाफ भारत के पहले टी 20 विश्व कप मैच में प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में उतरना चाहिए। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने कहा, “न्यूयॉर्क की पिच से पता चला है कि गेंद हरकत कर रही है। अगर गेंद हरकत कर रही है, तो मैं उम्मीद करता हूं कि वे शुरुआत में कुछ विकेट लेंगे, चाहे वह बुमराह हो या अर्शदीप।”
उन्होंने आगे कहा, “पावरप्ले में दो या तीन विकेट लें और आपको लगेगा कि मुकाबला आपके पक्ष में है। जब भी आप आयरलैंड और स्कॉटलैंड जैसी टीमों को देखते हैं, तो अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी करें और नई गेंद पर अच्छी बल्लेबाजी करें। अगर इनमें से एक भी काम नहीं हुआ तो आपका मनोबल टूट सकता है। अगर आप आयरलैंड को हराना चाहते हैं तो आपको पहले छह ओवरों में एक से ज्यादा विकेट नहीं गंवाने होंगे। दूसरा, अपनी गेंदबाजी की शुरुआत में ही दो विकेट लें और फिर अपनी स्पिन से मैच को कंट्रोल करें।

यशस्वी जायसवाल को किया बाहर

आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ शुरुआत करेंगे, जिसका मतलब है कि यशस्वी जायसवाल के लिए कोई जगह नहीं है। नंबर 3 पर ऋषभ पंत के खेलने का बड़ा मौका है क्योंकि भारत को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है। उम्मीद यह थी कि यशस्वी के खेलने पर एक बाएं हाथ का खिलाड़ी पारी की शुरुआत करेगा, लेकिन वे उसे प्लेइंग 11 में नहीं रखेंगे क्योंकि उनमें और शिवम दुबे के बीच केवल एक ही खेल सकता है और वे दुबे के साथ जा रहे हैं। इसका मतलब है कि सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर रहेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs IRE: न यशस्वी जायसवाल न संजू सैमसन, रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे विराट, ऐसी है आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो