scriptT20 वर्ल्‍ड कप में बाउंसी विकेट पर होगा IND vs PAK महामुकाबला, 2 हजार किमी से उखाड़कर लाई गई पिचें | ind vs pak match will be held on bouncy wicket in t20 world cup 2024 adelaide oval qureator installing pitches | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्‍ड कप में बाउंसी विकेट पर होगा IND vs PAK महामुकाबला, 2 हजार किमी से उखाड़कर लाई गई पिचें

IND vs PAK T20 World Cup 2024 Pitch: चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बाउंसी पिच पर खेला जाएगा। ये पिच एडिलेड ओवल के हेड क्‍यूरेटर की देखरेख में बन रही हैं। इन्‍हें पहले फ्लोरिडा में तैयार किया गया और वहां से उखाड़कर न्‍यूयार्क लाया गया है।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 01:05 pm

lokesh verma

IND vs PAK T20 World Cup 2024 Pitch: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी तेज हो गई है। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बाउंसी पिच पर खेला जाएगा। बताया जा रहा है कि 10 पिचों एडिलेड ओवल के हेड क्‍यूरेटर की देखरेख में तैयारी की जा रही हैं। इन्‍हे पहले फ्लोरिडा में तैयार किया गया और वहां से उखाड़कर न्‍यूयार्क लाया गया है। जहां ड्राप इन पिचों के इंस्‍टालेशन का काम शुरू कर दिया गया है। ये अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के 3 वेन्‍यू में से एक है। आईसीसी ने खुद पिच इंस्टालेशन की जानकारी शेयर की है।

डिलेड ओवल हेड क्यूरेटर डेमियन हॉफ की निगरानी में लगाई जा रही पिचें

ड्राप इन पिचों को स्टेडियम में लाकर इनस्टॉल किया जा रहा है। बता दें कि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबाल 3 जून को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस स्‍टेडियम के लिए कुल 10 बनी हुई पिच पहुंची हैं। ये सभी पिच एडिलेड ओवल टर्फ की ओर फ्लोरिडा में बनाई गई है। अब तेजी से इन पिचों को इनस्टॉल किया जा रहा है। इनमें 4 पिच एडिलेड ओवल हेड क्यूरेटर डेमियन हॉफ की निगरानी में मैच के लिए लगाई जाएंगी। वहीं, बाकी 6 पिचें अभ्यास के लिए होंगी।

20 सेमी-ट्रेलर ट्रकों से लाई गई पिचें

बता दें कि फ्लोरिडा से करीब 2 हजार किलोमीटर की दूरी तय करते हुए इन 10 पिचों को न्यूयॉर्क तक लाया गया है। इन्‍हें लाने के लिए कुल 20 सेमी-ट्रेलर ट्रकों का इस्‍तेमाल किया गया। हॉफ ने बताया कि पिचों की डिलीवरी में किसी तरह की कोई बड़ी बाधा नहीं हुई। अब 34,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में होने वाले 8 मैचों के लिए तैयारी सही रास्ते पर है।

भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में कैसी होगी पिच?

भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 ग्रुप चरण का महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हॉफ ने आईसीसी के बयान में बताया कि हमें उम्मीद है कि अच्छी टी20 पिच देखने मिलेगी, जिसमें अच्छी गति के साथ अच्छा उछाल भी होगा। आप चाहते हैं कि बल्लेबाज चारों ओर शॉट खेलने में सक्षम हों, इस तरह की पिच बनाई।

Home / Sports / Cricket News / T20 वर्ल्‍ड कप में बाउंसी विकेट पर होगा IND vs PAK महामुकाबला, 2 हजार किमी से उखाड़कर लाई गई पिचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो