scriptIND vs WI: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं टी20 क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं टी20 क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज

IND vs WI 2nd T20 मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका है। युजवेंद्र चहल भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर नंबर 1 टी-20 के गेंदबाज बन सकते हैं।

Feb 18, 2022 / 01:50 pm

Prabhat sharma

IND vs WI Yuzvendra Chahal Has Chance To surpass Jasprit Bumrah

Yuzvendra Chahal

IND vs WI 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका है। चहल सबसे ज्यादा टी20
विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन सकते हैं। युजवेंद्र चहल अगर ऐसा करते हैं तो फिर वो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़गे। चहल अभी बुमराह से केवल 1 विकेट पीछे हैं। चूंकि जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में अगर चहल आज के मैच में 2 विकेट चटकाते हैं तो फिर वो भारत के नंबर एक टी20 गेंदबाज हो जाएंगे। युजवेंद्र चहल का टी-20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है। युजवेंद्र चहल के नाम 51 टी20 में 65 विकेट दर्ज हैं।
जसप्रीत बुमराह ने अब तक 55 टी20 मैच में 66 विकेट लिए हैं। वहीं अगर लीडिंग टी-20 विकेट टेकर की बात करें तो इस लिस्ट में दूर-दूर तक भारत का कोई भी गेंदबाज शामिल नहीं है। फिलहाल इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह 18वें स्थान पर काबिज हैं। बांग्लादेश के दिग्गज ऑलरांडर शाकिब अल हसन टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।
शाकिब अल हसन के नाम 94 मैचों में 117 विकेट दर्ज हैं। दूसरे नंबर पर टिम साउदी हैं जिन्होंने 92 मैचों में 111 विकेट लिए हैं। बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता था। टीम इंडिया को मिली इस जीत के हीरों यंग गेंदबाज रवि बिश्नोई रहे थे। रवि ने 2 विकेट चटकाए थे जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला था।
यह भी पढ़ें

सुरेश रैना से बोले रोहित शर्मा-‘मुझे महसूस होता है कि तुम्हें टीम में मौका मिलना चाहिए’

बता दें कि तीन टी-20 मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली गई थी।रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। बतौर स्थायी कप्तान ये रोहित शर्मा की पहले वनडे सीरीज जीत थी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी 1-0 से आगे है अगर वो दूसरा मुकाबला जीतती है तो फिर सीरीज अपने नाम कर लेगी।
यह भी पढ़ें

शाहिद अफरीदी के लिए इस भारतीय एक्ट्रेस ने कर दीं हदें पार

Home / Sports / Cricket News / IND vs WI: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं टी20 क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो