scriptindia a beat england lions by inning and 16 runs sarfaraz khan player of the match | सरफराज खान के तूफानी शतक की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड ए को पारी के अंतर से हराया | Patrika News

सरफराज खान के तूफानी शतक की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड ए को पारी के अंतर से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 12:36:37 pm

Submitted by:

lokesh verma

भारत ए के खिलाफ अहमदाबाद टेस्‍ट में इंग्लैंड लॉयन्स को शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा है। इसमें भारत ए ने पारी और 16 रन से बड़ी जीत दर्ज की है। मैच के हीरो सरफराज खान रहे, जिन्‍होंने 161 रन की पारी खेली।

sarfaraz_khan.jpg
भारतीय सीनियर टीम जहां हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में इंग्लैंड की सीनियर टीम के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मजबूत बढ़त बना चुकी है। वहीं, दूसरी ओर इंडिया ए टीम ने इंग्लैंड लायंस को पारी के अंतर से हराकर बड़ी जीत हासिल की है। ये मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया। इसमें भारत ए ने पारी और 16 रन से बड़ी जीत दर्ज की है। भारत के लिए इस मैच में सौरव कुमार ने पांच विकेट हॉल अपने नाम किया तो वहीं 161 रन की तूफानी पारी खेलने वाले सरफराज को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ए के खिलाफ अहमदाबाद टेस्‍ट में इंग्लैंड लॉयन्स को शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा है। इंग्लिश टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 152 रन पर ही ऑलआउट हो गई। भारत के लिए आकाश दीप ने 4 विकेट हासिल किए। इसके भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 489 रन का बड़ा स्‍कोर किया। इसमें देवदत्त पडिक्कल ने 105 तो सरफराज खान ने 161 रन की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें

जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, कोच बोले- इंजरी काफी गंभीर



भारत ने पारी और 16 रन से दर्ज की जीत

भारत को पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ 337 रन की बड़ी बढ़त मिली थी। इंग्लैंड लॉयन्स की टीम अपनी दूसरी पारी में अच्‍छे रंग में नजर आई और 300 के पार स्‍कोर भी किया, लेकिन पारी से हार को टाल नहीं सकी। इंग्‍लैंड की दूसरी पारी 321 रन पर सिमट गई और भारत ने पारी और 16 रन से बड़ी जीत दर्ज की। भारत के लिए सौरव कुमार ने 5 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: शतक से चूके यशस्वी-राहुल-जडेजा ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो