इंडिया-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए पर कसा शिकंजा, गिल और गेंदबाजों ने पहुंचाया मजबूत स्थिति में

इंडिया-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए पर कसा शिकंजा, गिल और गेंदबाजों ने पहुंचाया मजबूत स्थिति में

Mazkoor Alam | Updated: 10 Sep 2019, 07:45:14 PM (IST) क्रिकेट

इंडिया-ए ने पहली पारी में आधार पर दक्षिण अफ्रीका से 139 रनों की बढ़त ली थी।

तिरुवनंतपुरम : इंडिया-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपने गेंदबाजों और कप्तान शुभमान गिल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। केरल के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 125 रन पर पांच विकेट गिरा दिए हैं।

दिल्ली के इस स्टेडियम में होगा विराट कोहली स्टैंड का अनावरण, टीम इंडिया की रहेगी मौजूदगी

भारत की पारी 303 पर सिमटी

इससे पहले कल के स्कोर दो विकेट पर 129 रन से आगे खेलते हुए इंडिया ए ने पहली पारी में 303 रनों का स्कोर खड़ा हुआ। इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज और कप्तान कप्तान शुभमान गिल के आकर्षक 90 रन की पारी खेली। वह महज 10 रनों से शतक से चूक गए। इस तरह उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए दावा ठोक दिया। बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं। गिल के अलावा जलज सक्सेना ने 61 रनों की नाबाद पारी खेली। मेहमान टीम की ओर से डीएल पीड और लुंगी नगीदी ने तीन-तीन विकेट लिए।

मुख्य कोच के दूसरे कार्यकाल में रवि शास्त्री का ध्यान बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर

ऐसी रही दक्षिण अफ्रीका की पारी

मेहमान टीम पहली पारी में 164 रनों पर सिमट गई थी और उसकी दूसरी पारी भी अच्छी नहीं रही। पहली पारी के आधार पर 139 रनों से पिछड़ी दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 125 रन बनाने में अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं और वह अब भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 14 रन पीछे है। स्टंप पर हेनरी क्लासेन 35 और पीडब्लूए मुल्डर 12 रन पर नाबाद थे। भारत-ए की ओर से शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए हैं, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम को एक-एक कामयाबी मिली।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned