scriptवेस्टइंडीज-ए के खिलाफ इंडिया-ए की छह विकेट से जीत, शाहबाज नदीम को मिला मैन ऑफ द मैच | India A wins by six wickets against West Indies A | Patrika News
क्रिकेट

वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ इंडिया-ए की छह विकेट से जीत, शाहबाज नदीम को मिला मैन ऑफ द मैच

Shahbaz Nadeem ने दोनों पारियों में लिए पांच-पांच विकेट
तीन अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज का यह पहला मैच था

नई दिल्लीJul 28, 2019 / 04:41 pm

Mazkoor

Shahbaz Nadeem

नार्थ साउंड : इंडिया-ए तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में विंडीज-ए को छह विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है। नार्थ साउंड के सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेले गए पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के चौथे दिन इंडिया-ए को जीत के लिए 68 रन बनाने थे, जिसे टीम ने 30 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में दोनों पारियां मिलाकर कुल 10 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
बता दें कि इससे पहले खेले गए अनाधिकारिक वनडे सीरीज को इंडिया-ए की टीम ने 4-1 से जीत चुकी है।

आर्मी की ट्रेनिंग पर जाने से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

97 रन बनाने में भारत ने खो दिए चार विकेट

इंडिया-ए के सामने जीत के लिए 97 रनों का आसान सा लक्ष्य था, लेकिन इसे बनाने के लिए उसे काफी मशक्कत करना पड़ा। इस आसान लक्ष्य को हासिल करने में उसने चार विकेट खो दिए। इंडिया-ए की ओर से दूसरी पारी में श्रीकर भरत ने 28, अभिमन्यु ईश्वरन ने 27, कप्तान हनुमा विहारी ने 19, प्रियांक पांचाल ने पांच और रिद्धिमान साहा तथा शिवम दुबे ने क्रमश: नाबाद नौ एवं नाबाद चार रनों का योगदान दिया।
वेस्टइंडीज-ए की ओर से रकीम कॉनवेल ने दो विकेट लिए तो चीमर होल्डर तथा जोमेल वरिकन को एक-एक विकेट लिया।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में घोषित, जोफ्रा आर्चर को मिली पहली बार टेस्ट टीम में जगह

ऐसा रहा पूरा मैच

शाहबाद नदीम के पांच विकेट की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज-ए को पहली पारी में 228 रन रोक दिया था। इसके जवाब में इंडिया-ए ने पहली पारी में 312 रन बनाकर विंडीज-ए पर 84 रनों की बढ़त ले ली थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी शाहबाज नदीम का कहर वेस्टइंडीज-ए पर टूटा और उनके पांच विकेट से पूरी विंडीज की टीम 180 रनों पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने तीन विकेट लिए। इस तरह भारत को जीत के लिए 97 रनों का लक्ष्य मिला था।

Home / Sports / Cricket News / वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ इंडिया-ए की छह विकेट से जीत, शाहबाज नदीम को मिला मैन ऑफ द मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो