scriptएशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, जोफ्रा आर्चर को मिली जगह | england cricket team announced for Ashes series | Patrika News
क्रिकेट

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, जोफ्रा आर्चर को मिली जगह

Jofra Archer ने विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने टूर्नामेंट में 20 विकेट लिए थे।

नई दिल्लीAug 01, 2019 / 08:20 am

Mazkoor

Jofra Archer

लंदन : एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ( Australia cricket team ) की घोषणा के एक दिन बाद शनिवार को इंग्लैंड ( England cricket team ) ने भी अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस सीरीज के लिए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड के टेस्ट टीम में पहली बार जगह दी गई है। 24 वर्षीय आर्चर ने विश्व कप में 20 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने फाइनल मैच टाई होने पर सुपर ओवर भी डाला था।

स्टोक्स और बटलर की वापसी, मॉर्गन को नहीं मिली जगह

जोफ्रा आर्चर के अलावा आयरलैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच से आराम पाने वाले जोस बटलर और आलराउंडर बेन स्टोक्स की भी टीम में वापसी हुई है। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में 92 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले रिक लीच दुर्भाग्यशाली रहे। बता दें कि इंग्लैंड को विषम परिस्थितियों से निकालकर जीत दिलाने में लीच का बहुत बड़ा योगदान था। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ टीम में शामिल रहे लेविस ग्रेगोरी को भी बाहर कर दिया गया है। लेकिन सबसे चौंकाने वाला फैसला यह रहा कि इंग्लैंड ने जिसकी कप्तानी में विश्व कप जीता था, उसे भी एशेज की टीम में जगह नहीं मिली है। इयोन मॉर्गन को एशेज के लिए घोषित 14 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

ब्रेक्जिट का असर : जिम्बाब्वे के बाद अब इंग्लैंड में भी बेरोजगार हो सकते हैं कई क्रिकेटर

टीम में तेज गेंदबाजों की भरमार

इंग्लैंड की टीम में कई तेज गेंदबाज शामिल हैं। इसमें जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन विशुद्ध तेज गेंदबाज हैं तो वहीं सैम कुर्रन, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स तेज गेंदबाज आलराउंडर की हैसियत से टीम में चुने गए हैं। स्पिन आलराउंडर मोइन अली टीम में एकमात्र स्पिनर हैं।
बता दें कि गुरुवार से एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रही एशेज सीरीज का पहले टेस्ट मैच खेला जाएगा।

कंफर्म : कपिल देव की अगुवाई वाली समिति ही चुनेगी भारतीय टीम का कोच

इंग्लैंड की टीम : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुर्रन, जोए डेनली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Home / Sports / Cricket News / एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, जोफ्रा आर्चर को मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो