कंफर्म : कपिल देव की अगुवाई वाली समिति ही चुनेगी भारतीय टीम का कोच

कंफर्म : कपिल देव की अगुवाई वाली समिति ही चुनेगी भारतीय टीम का कोच

Mazkoor Alam | Updated: 26 Jul 2019, 06:42:23 PM (IST) क्रिकेट

COA प्रमुख विनोद राय ने शुक्रवार को की इसकी घोषणा। इस समिति में अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी होंगे।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के पूर्व कप्तान और महानतम आलराउंडर में से एक माने जाने वाले कपिल देव ( Kapil Dev ) की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति को आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच चुनने की जिम्मेदारी दे दी गई है। कोच का इंटरव्यू अगस्त के मध्य में होने की संभावना है। शुक्रवार को बैठक के दौरान प्रशासकों की समिति ( COA ) ने यह फैसला लिया।

27 साल की उम्र में मोहम्मद आमिर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

समिति में दो और सदस्य हैं

कपिल देव के अलावा इस समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी और पुरूष टीम के पूर्व कोच और सलामी बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ हैं। सीओए प्रमुख विनोद राय ने बैठक के बाद कहा स्पष्ट किया कि कोच के चयन के लिए बनी समिति में ये तीनों रहेंगे और तदर्थ समिति नहीं है। हितों के टकराव से बचने के लिए यह समिति बनाई गई है। कोच के लिए आए आवेदकों को इंटरव्यू अगस्त के मध्य में लिया जाएगा।

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन कर सकते हैं रवि शास्त्री की छुट्टी!

यह समिति कोच चयन के लिए बनी है

इस बात की हालांकि पहले से चर्चा थी कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए कोच का चयन करने वाली कपिल देव के नेतृत्व वाली समिति को ही पुरुष टीम के कोच का चयन करने की जिम्मेदारी भी दी जाएगी, लेकिन अब सीओए प्रमुख विनोद राय के इस बयान के बाद इस पर मोहर लग गई है। विनोद राय ने कहा कि कोच चयन का अधिकार सीएसी को ही है, लेकिन सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर के भविष्य को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। क्रिकेट सलाहकार समिति के मूल सदस्य सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के हितों के टकराव के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इन्हें क्रिकेट में अपनी विभिन्न भूमिकाओं में से एक का चयन करने को कहा गया है। इस वजह से कपिल देव की अगुवाई वाली समिति को कोच का अधिकार दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned