न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन कर सकते हैं रवि शास्त्री की छुट्टी!

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन कर सकते हैं रवि शास्त्री की छुट्टी!

Mazkoor Alam | Updated: 26 Jul 2019, 08:16:05 PM (IST) क्रिकेट

न्यूजीलैंड टीम ( New zealand Team ) के पूर्व कोच माइक हेसन ( Mike Hesson ) टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

 

नई दिल्ली। बीसीसीआई ( BCCI ) टीम इंडिया ( Team India ) के कोच पद के लिए आवेदन स्वीकार कर रही है। कोच पद की रेस में अब न्यूजीलैंड को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 ( cricket world cup 2015 ) के फाइनल में पहुंचाने वाले पूर्व कोच माइक हेसन ( Mike Hessan ) का नाम भी जुड़ गया है। हेसन जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह आवेदन से जुड़े नियमों और शर्तों का बारीकी से अध्ययन करने के बाद बीसीसीआई को अपना आवेदन भेजेंगे।

शोएब अख्तर ने उड़ाया पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट का मजाक, कहा इन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता

माइक हेसन की कोचिंग में न्यूजीलैंड का रहा था अच्छा प्रदर्शन

माइक हेसन के कार्यकाल में न्यूजीलैंड की टीम ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड की टीम के साथ 6 साल के सफल कार्यकाल के बाद 2018 में उन्होंने अपना पद छोड़ दिया था। माइक हेसन को आक्रामक कोच माना जाता है। वह टीम के कप्तान को पूरी आजादी देते हैं। हेसन ब्रैंडन मैकुलम और केन विलियमसन दोनों की कप्तानी में कोच के पद पर रहे हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन माइक हेसन के कोचिंग के तरीके से काफी खुश थे।

Mike Hesson

विराट कोहली की पसंद हो सकते हैं माइक हेसन

अगर माइक हेसन को भारत का कोच चुना जाता है तो विराट कोहली के लिए सोने पर सुहागा के समान हो सकता है, क्योंकि उन्हें अपनी कप्तानी में कोच का ज्यादा हस्तक्षेप पसंद नहीं है। अनिल कुंबले के अनुशासनात्मक सख्ती के कारण ही विराट कोहली की उनके साथ नहीं पटी थी। इसके बाद बीसीसीआई को कुंबले को कोच के पद से हटाना पड़ा था।

ग्लोबल टी-20 कनाडा में भी युवराज सिंह की असफलता दौर जारी, पहले मैच में हुए फ्लॉप

2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच बने माइक हेसन

2018 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद माइक हेसन को आईपीएल 2019 ( IPL 2019 ) में किंग्स इलेवन पंजाब का कोच बनाया गया। आईपीएल में उनके पहले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन किया। आईपीएल के दौरान भारत में गुजारे कुछ महीनों को उन्होंने अच्छा बताया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned