scriptयू-19 एशिया कप : भारत की लगातार तीसरी जीत, बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दी मात | India beat Afghanistan in the Under 19 Asia Cup | Patrika News
क्रिकेट

यू-19 एशिया कप : भारत की लगातार तीसरी जीत, बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दी मात

इससे पहले भारत एशिया कप में खेले दो मुकाबलों में कुवैत और पाकिस्तान को मात दे चुका है।

नई दिल्लीSep 09, 2019 / 06:33 pm

Mazkoor

india vs afghanistan

कोलंबो : भारत ने कोलंबो क्रिकेट क्लब ग्रांउड में खेले गए अंडर-19 एशिया कप में जीत की हैट्रिक लगाकर अंतिम चार में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। सोमवार को खेले गए अपने तीसरे मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत को, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। भारत अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर कायम हैं। यह मैच काफी लो स्कोरिंग रहा। पहले बल्लेबाज करते हुए अफगानिस्तान ने भारत के सामने 125 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे हासिल करने में भारत ने भी सात विकेट गंवा दिए।

टीम में जल्दी जगह मिलने की बात पर भड़के ऋषभ पंत- कहा मुफ्त में नहीं मिली है

सुशांत मिश्रा ने अफगानिस्तान की खटिया खड़ी की

अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन सुशांत मिश्रा की घातक गेंदबाजी के सामने वह वह महज 124 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान की ओर से आबिद उल्लाह तानीवाल ने सर्वाधिक 39, जबकि कप्तान फरहान जखील ने 29 और शेदिक उल्लाह अतल ने 25 रन बनाए। भारत की ओर से सुशांत मिश्रा ने 20 रन देकर पांच खिलाड़ियों को आउट किया। उनके अलावा अथर्व अनकोलकर ने चार और पूर्णांक त्यागी ने एक विकेट लिया।

विराट कोहली ने खोला राज, वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहते थे

लक्ष्य पाने में भारत को हुई मुश्किल

मामूली से दिखने वाले 125 रनों को पाने में भारत को बेहद मुश्किल का सामना करना पड़ा। इस लक्ष्य को पाने में भारत ने सात विकेट खो दिए। भारत की ओर से सलिल अरोड़ा और साश्वत रावत ने 29-29 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा पिछले मैच के हीरो अर्जुन अजाद ने 21, करण लाल ने नाबाद 13 और पूर्णांक त्यागी ने 11 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने चार, शफीक उल्लाह गफारी ने दो और जमशीद खान ने एक विकेट लिया।

Home / Sports / Cricket News / यू-19 एशिया कप : भारत की लगातार तीसरी जीत, बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो