scriptविराट कोहली ने खोला राज, वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहते थे | Virat Kohli told he wants to be like a Sachin Tendulkar | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली ने खोला राज, वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहते थे

विराट कोहली को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।

Sep 07, 2019 / 09:47 pm

Mazkoor

virat kohli sachin tendulkar

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली आज जिस मुकाम पर हैं, उसे देखकर हर कोई उन जैसा बनना चाहता है। उनकी तुलना हमेशा से सचिन तेंदुलकर से होती रही है। इसकी वजह है कि वह हर रोज एक-एक कर सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ रहे हैं। इसके अलावा वह बल्लेबाज भी बेहतरीन हैं। कोहली उन खिलाड़ियों में से हैं, जो तुलना से परहेज ही करते हैं, लेकिन एक वेब शो में उन्होंने कहा कि उनके बचपन के हीरो सचिन हैं और वह हमेशा से उनके जैसा बनना चाहते थे। कोहली ने कहा कि उन्हें इस बात से इनकार भी नहीं किया।

बिना बेल्स के ही खेला गया टेस्ट मैच, यह थी वजह

सचिन की खूब की तारीफ

विराट कोहली ने एक वेब शो ‘इन डेप्थ विद ग्राहम बेनसिंगर’ पर कहा बातचीत करते हुए खुले दिल से सचिन तेंदुलकर की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सचिन जो करते थे, वो प्योर स्किल होती थीं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते थे, वह बाकियों से बेहद अलग थी और उनकी इसी बात ने उन्हें प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि वह हमेशा कहते थे कि सचिन काफी अलग हैं। उनके शॉट्स इतने सुंदर होते थे कि वह टीवी पर से अपनी आंखे हटा नहीं पाते थे। सचिन अगर बल्लेबाजी कर रहे हों तो वह दुकान पर जाते थे और वहां से चिप्स वगैरह खरीद कर टीवी के सामने सिर्फ उन्हें देखने बैठ जाता था। इस काम में उन्हें बेहद मजा आता था।

विराट कोहली की गिनती मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने अपने उन दिनों को ताजा करते हुए कहा कि उन्हें एक बात आज भी याद है कि जब वह मैच देख रहे होते थे तो जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए हार जाती थी तो वह सोते समय में यह सोचा करते थे कि अगर इस परिस्थिति में होता तो मैच जिता ले जाता। और उनके करियर में अभी तक कई बार ऐसा हो चुका है। जब वह इस तरह के मैचों का हिस्सा रहे हैं और मैच जिता ले गए हैं।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली ने खोला राज, वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहते थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो