scriptक्रिकेट के भगवान बहुत देखे होंगे, पर ऐसा भक्त नहीं देखा होगा, इस बच्चे ने मैच देखने के लिए 4 साल तक बिना कचरा | kid raised money by picking garbage for cricket match ticket | Patrika News

क्रिकेट के भगवान बहुत देखे होंगे, पर ऐसा भक्त नहीं देखा होगा, इस बच्चे ने मैच देखने के लिए 4 साल तक बिना कचरा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2019 05:35:04 pm

Submitted by:

Mazkoor

12 साल के ऑस्ट्रेलियाई मैक्स ने इंग्लैंड जाकर अपनी टीम का मैच देखने के लिए पैसे जुटाने की खातिर आठ साल की उम्र से चार साल तक कचरा बिनता रहा।

Max wet

RCA suspension

लंदन : क्रिकेट के दीवाने प्रशंसकों के बारे में आपने सुना होगा, लेकिन यह 12 साल का यह ऑस्ट्रेलियाई बच्चा उन दीवानों में सबसे खास है। इंग्लैंड जाकर सिर्फ एक मैच देखने के लिए इस बच्चे ने आठ साल की उम्र से लगातार चार साल तक कचरा चुन कर पैसे जमा करता रहा। और अब जाकर उसका सपना साकार हुआ है। जब उसके बारे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ( Australia cricket team ) को पता चला तो उन्होंने इस नन्हें प्रशंसक को अपने साथ बस में यात्रा करने का मौका दिया और टीम की हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की। इस 12 साल के बच्चे का नाम मैक्स वेट है।

टीम की विश्व कप जीत के बाद ठाना

एक क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार, 2015 में जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपनी सरजमीं पर विश्व कप जीती थी तभी उसने तय किया था कि वह ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने इंग्लैंड जरूर जाएगा। तब उसके पिता ने उस आठ साल के बच्चे को टालने के लिए कह दिया था कि अगर वह अपनी कमाई से 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर इकट्‌ठा कर सका तो वह उसका सपना जरूर साकार करेंगे। हालांकि विश्व कप देखने तो वह नहीं आ सका, लेकिन एशेज सीरीज का चौथा मैच देखने में वह जरूर कामयाब रहा।

ट्विटर पर तस्वीर टैग करने से पत्नी पृथी पर भड़के अश्विन, कहा- मैं यह सब और नहीं संभाल सकता

पूरा परिवार आया है मैच देखने

मैक्स अकेले मैच देखने इंग्लैंड नहीं आया है। उसका पूरा परिवार उसकी कमाई से मैच देखने आया है। इसके लिए आठ साल की उम्र में ही मैक्स ने अपनी मां के साथ मिलकर सप्ताह के अंत में अड़ोस-पड़ोस के घरों से कचरा उठाने का काम शुरू किया। इससे उन्हें हर घर से प्रति सप्ताह एक डॉलर मिलने लगा। इस तरह चार साल में उसने इंग्लैंड में मैच देखने तक पैसा जमा कर लिया।

बस में पसंदीदा खिलाड़ियों के साथ बैठकर बेहद खुश

मैक्स ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ बस में बैठने को लेकर बहुत खुश हैं। उन्हें वह स्टीव वॉ, जस्टिन लैंगर और नाथन लियोन के बगल में बैठे। लैंगर ने उन्हें प्लान बुक दिखाया। मैक्स ने कहा- इसे देखकर वह दंग रह गए। उन्होंने कहा कि स्टीव वॉ से मिलना उनके लिए अद्भुत रहा।

संजय बांगड़ ने खोया आपा, झगड़ पड़े चयनकर्ता से, बीसीसीआई कर सकती है कार्रवाई

max_wet.jpg

स्मिथ और कमिंस हैं पसंदीदा खिलाड़ी

मैक्स ने कहा कि इस दौरान उसे अपने दो पसंदीदा क्रिकेटरों से भी मिलने का मौका मिला। स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैक्स ने इस दरमियान उनसे उनकी तैयारियों और खेल के बारे में बातचीत की। मैक्स ने कहा कि उन्हें बहुत मजा आया। दूसरे दिन लंच के समय ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने तोहफे के रूप में मैक्स को पूरी टीम के ऑटोग्राफ वाली जर्सी भी भेंट की।

ट्रेंडिंग वीडियो