scriptIND vs BAN : भारत ने बनाया दबदबा, बांग्लादेश को 150 पर समेटा, भारत का स्कोर एक विकेट पर 86 रन | India reached strong position on 1st day against Bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN : भारत ने बनाया दबदबा, बांग्लादेश को 150 पर समेटा, भारत का स्कोर एक विकेट पर 86 रन

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का पहला दिन शानदार रहा। पहले 150 रन पर ऑलआउट किया और उसके बाद बनाए एक विकेट पर 86 रन।

नई दिल्लीNov 14, 2019 / 05:33 pm

Mazkoor

IND vs BAN

इंदौर : भारत और बांग्लादेश के बीच होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अब वह स्टंप तक सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 37 और चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत अब बांग्लादेश की पारी से महज 64 रन पीछे है और उसके नौ विकेट शेष है।

आईसीसी और बीसीसीआई ने कहा कि दीपक चाहर ने नहीं ली हैट्रिक, यह है कारण

भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाए बांग्लादेश के बल्लेबाज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। पहली पारी में उसकी पूरी टीम 150 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। लंच के पहले ही तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के तीन विकेट गिरा दिए। तीनों गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला था। इसके बाद भी भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबाव कायम रखा। इसका नतीजा यह हुआ कि बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। बांग्लादेश की तरफ से मुशिफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 43 और कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रनों की पारी खेली।

कोहली बोले, डे-नाइट टेस्ट में तेज गेंदबाजों का रहेगा बोलबाला, बल्लेबाजों को आएगी परेशानी

तेज गेंदबाजों का रहा दबदबा

इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का जबरदस्त दबदबा रहा। आज गिरे बांग्लादेश के 10 में से सात विकेट उन्होंने आपस में बांटे तो रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट निकाले। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए तो उमेश और ईशांत को दो-दो विकेट मिला। रविंद्र जडेजा की झोली खाली रही। शमी, ईशांत, उमेश और अश्विन, इन चारों गेंदबाजों ने इतनी अच्छी गेंदबाजी की कि जडेजा को ज्यादा गेंदबाजी का मौका भी नहीं मिला। उन्होंने महज तीन ओवर फेंके।

Home / Sports / Cricket News / IND vs BAN : भारत ने बनाया दबदबा, बांग्लादेश को 150 पर समेटा, भारत का स्कोर एक विकेट पर 86 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो