scriptभारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की पिच पर फिर होगी जंग, 28 अगस्त को होगा महामुकाबला | Patrika News
क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की पिच पर फिर होगी जंग, 28 अगस्त को होगा महामुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला एक बार फिर फैंस को देखने को मिलेगा। इस बार ये मुकाबला श्रीलंका में होगा और टीम इंडिया के पास पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में हार का बदला लेने का मौका होगा। पढ़िए किस इवेंट में दोनों के बीच होगी टक्कर।

नई दिल्लीJul 06, 2022 / 10:09 pm

Joshi Pankaj

India takes on Pakistan on August 28th in Asia Cup 2022.

भारत और पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला

श्रीलंका में इस साल अगस्त-सितंबर में एशिया कब का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन टी-20 फॉर्मेट में होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच भी इस टूर्नामेंट में भिड़ंत होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला होगा। शुरूआती स्टेज में दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होगा। बड़ी खबर ये हैं कि भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 अगस्त को होगा।
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का इंतजार लोग हमेशा करते हैं। द्विपक्षीय सीरीज दोनों टीमों के बीच नहीं होती लेकिन ICC के इवेंट में दोनों की टक्कर जरूर होती है। अंतिम बार दोनों टीमों का मुकाबला पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ था। पाकिस्तान ने भारत को इस मुकाबले में हरा दिया था। इसके बाद टीम इंडिया को बहुत बेइज्जती का सामना करना पड़ा था। एशिया कप में बेइज्जती का बदला लेने के लिए टीम इंडिया जरूर तैयार रहेगी। दोनों टीमों के आंकड़ें भी काफी शानदार रहे हैं। ICC के बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान को ज्यादातर टीम इंडिया के खिलाफ हार का ही सामना करना पड़ा है। इस बार भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- 2022 में टीम इंडिया को 8 सीरीज में मिले 8 कप्तान, अब शिखर धवन को मिली वनडे टीम की कमान
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1544716279189147648?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल एशिया कप का आयोजन साल 2020 में पाकिस्तान में होना था। कोरोना महामारी के कारण एक साल के लिए इसे टाल दिया गया था। उसके बाद 2021 में भी इसका आयोजन नहीं हो सका और फिर 2022 में टूर्नामेंट को टी-20 फॉर्मेट में श्रीलंका में आयोजित करने पर सहमति बनी। एशियन क्रिकेट काउंसिल की आम बैठक में इस पर सहमति बनी थी। वहीं साल 2023 में एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होगा। 2023 के वर्ल्ड कप को देखते हुए 2023 का एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होगा।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।

Home / Sports / Cricket News / भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की पिच पर फिर होगी जंग, 28 अगस्त को होगा महामुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो