पोंटिंग हुए ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के मुरीद, कहा विराट की वजह से बेहतर हो सका कैच

पोंटिंग हुए ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के मुरीद, कहा विराट की वजह से बेहतर हो सका कैच

Prabhanshu Ranjan | Publish: Dec, 06 2018 05:56:29 PM (IST) | Updated: Dec, 06 2018 05:58:01 PM (IST) क्रिकेट

31 वर्षीय ख्वाजा ने भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को पैट कमिंस की गेंद पर गली में सुपरमैन स्टाइल में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

नई दिल्ली । आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का अविश्वसनीय कैच लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा की जमकर तारीफ की है। 31 वर्षीय ख्वाजा ने यहां भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को आस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर गली में सुपरमैन स्टाइल में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

पहले दिन का खेल खत्म-
पोंटिंग ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि ख्वाजा के कैच से पता चलता है कि टीम के नए कोच जस्टिन लेंगर ने अपने खिलाड़ियों को फिटनेस को लेकर कितना स्पष्ट निर्देश दे रखा है। उन्होंने कहा कि कोच के ही स्पष्ट निर्देश का नतीजा है कि खिलाड़ियों के फिटनेस में सुधार हुआ है। ख्वाजा ने जब पहली बार 2010 में आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पदार्पण किया था तो पोंटिंग उस समय टीम के कप्तान थे। उन्होंने ख्वाजा के कैच की तारीफ करते हुए कहा, "यह एक शानदार कैच है क्योंकि आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने कमजोर साइड की तरफ कितनी लंबी छलांग लगाई है।"

फेवरेट हैं टीम इंडिया-
पोंटिंग ने कहा, "इस कैच की अहमियत उस समय और बढ़ जाती है जब ये कैच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली का हो। उन्होंने अपनी फील्डिंग में काफी सुधार किया है। मैं ऑन रिकॉर्ड यह कहता सकता हूं कि जब वह पहली बार टीम में आए थे उन्होंने अपनी फील्डिंग पर इतना ज्यादा काम नहीं किया था।" इस सीरीज में फेवरेट का तमगा लेकर उतरी भारत पहली पारी में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के जूझती दिखी है। भारत पुजारा के शानदार शतक से जरूर सम्मानजनक स्कोर हासिल कर है। पुजारा ने एक छोर संभाले रखा है लेकिन दूसरे छोर से उन्हें लंबा साथ देने वाला साथी नहीं मिला ।

Ad Block is Banned