script3 भारतीय खिलाड़ी जो आयरलैंड के खिलाफ अकेले दम पर मैच पलट कर जीत दिला सकते हैं | Patrika News
क्रिकेट

3 भारतीय खिलाड़ी जो आयरलैंड के खिलाफ अकेले दम पर मैच पलट कर जीत दिला सकते हैं

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम दो टी-20 मैच खेलेगी। हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने प्रदर्शन से आयरलैंड की टीम की हालत खराब कर सकते हैं।आइए जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में।

Jun 21, 2022 / 05:01 pm

Joshi Pankaj

india vs ireland t20 series yuzvendra chahal Dinesh Karthik Ishan

हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

जून के अंत में टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा होगा। दो मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। टीम का चयन भी हो गया है और कप्तान हार्दिक पांड्या रहेंगे। IPL 2022 में अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। इस टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो अकेले दम पर मैच पलट सकते हैं। आइए ऐसे ही खिलाड़ियों की बात करते हैं।

1) दिनेश कार्तिक

क्रिकेट जगत में इस समय ये नाम बहुत गूंज रहा है। कार्तिक ने इस साल IPL में जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई। इसके बाद साउथ अफ्रीकी सीरीज में भी कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की। एक फिनिशर का रोल उन्होंने अदा किया। ये बात तो तय है कि वो आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जरूर रहेंगे। अफीका के खिलाफ चौथे टी-20 में कार्तिक ने 55 रन बनाए थे। कार्तिक अकेले दम पर टीम इंडिया क मैच जीता सकते हैं।
xcvssv.jpg

2) युजवेंद्र चहल

चहल की गेंदों को खेलना हर किसी के बस की बात नहीं है। बल्लेबाजों को अपनी गुगली में फंसाना उन्हें बहुत अच्छे से आता है। IPL में चहल ने अच्छी गेंदबाजी की थी। इसके बाद साउथ अफ्रीकी सीरीज में भी अहम मौकों पर उन्होंने विकेट चटकाए। आयरलैंड के बल्लेबाजों को चहल को खेलना बहुत मुश्किल होगा। चहल भी चार ओवर में पूरे गेम अकेले पलटने का माद्दा रखते हैं।

ये भी पढ़ें- भारतीय स्टार Veer Mahaan ने पूरे WWE रोस्टर को तबाह करने की दी भयंकर धमकी, मेन इवेंट में कोहराम
yuzvendra-chahal.jpg

3) इशान किशन

IPL 2022 में किशन फ्लॉप रहे लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत उन्होंने दिलाई। आयरलैंड के खिलाफ भी वो एक ओपनर के तौर पर नजर आएंगे। उनके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी। अगर वो लंबी पारी खेलेंगे तो फिर टीम इंडिया आराम से जीत जाएगी। अफ्रीका के खिलाफ किशन ने पांच मैचों में 209 रन बनाए थे।
ishan-kishan.jpg

Home / Sports / Cricket News / 3 भारतीय खिलाड़ी जो आयरलैंड के खिलाफ अकेले दम पर मैच पलट कर जीत दिला सकते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो