टीम इंडिया को गुरुवार तक मिल जाएगा सपोर्टिंग स्टाफ, संजय बांगर नहीं रहेंगे बल्लेबाजी कोच?

टीम इंडिया को गुरुवार तक मिल जाएगा सपोर्टिंग स्टाफ, संजय बांगर नहीं रहेंगे बल्लेबाजी कोच?

Kapil Tiwari | Updated: 19 Aug 2019, 02:46:41 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय टीम ( Indian Team ) के सपोर्टिंग स्टाफ का चयन एम.एस.के. प्रसाद ( MSK Prasad ) की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति करेगी।

मुंबई। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ( सीएसी ) ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया हेड कोच चुना है अब बारी टीम के सपोर्टिंग स्टाफ को चुने जाने की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के सपोर्टिंग स्टाफ को चुने जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और ऐसा माना जा रहा है कि गुरुवार तक सपोर्ट स्टाफ का चयन हो जाएगा।

एम एस के प्रसाद की अध्यक्षता में चुना जाएगा सपोर्टिंग स्टाफ

आपको बता दें कि सपोर्ट स्टाफ को चुनने की जिम्मेदारी एम.एस.के. प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति पर है। समिति ने सोमवार से प्रक्रिया शुरू कर दी है और गुरुवार तक वह सपोर्ट स्टाफ के नामों का ऐलान कर देगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी ने बताया है कि बोर्ड पूरी प्रक्रिया के खत्म होने तक का इंतजार करेगा उसके बाद घोषणा करेगा।

लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को खली स्मिथ की कमी, किसी तरह बल्लेबाजों ने मैच कराया ड्रॉ

BCCI

सीएसी की बजाए चयन समिति चुनेगी सपोर्टिंग स्टाफ को

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है, "इस प्रक्रिया की शुरुआत आज (सोमवार) से हो गई है और यह गुरुवार तक जारी रहेगी। सपोर्ट स्टाफ का ऐलान गुरुवार को किया जाएगा। एक बार में एक नाम उजागर करने का कोई मतलब नहीं है।" आपको बता दें कि कोच को चुनने वाली सीएसी चाहती थी कि सपोर्ट स्टाफ भी वही चुने, लेकिन अगर प्रशासको की समिति (सीओए) सीएसी को यह जिम्मेदारी देती तो यह बोर्ड के नए संविधान का उल्लंघन होता।

इंग्लैंड के जो डेनली ने पकड़ा अद्भुत कैच, मैदान पर खिलाड़ी और स्टेडियम में दर्शक रह गए भौंचक्का

कौन-कौन हो सकता है सपोर्टिंग स्टाफ में

सपोर्ट स्टाफ की बात की जाए तो गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी भरत अरुण को दी जा सकती है, क्योंकि उनके रहते टीम का बॉलिंग अटैक मजबूत हुआ है। वहीं फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के भी टीम के साथ बने रहने की संभावनाएं हैं। शास्त्री ने कई बार कहा है कि टीम की फील्डिंग बेहतरीन है। श्रीधर के बने रहने का मतलब है कि जोंटी रोहड्स को खाली हाथ लौटना पड़ सकता है। वहीं माना जा रहा है कि बल्लेबाजी कोच को बदला जा सकता है। मौजूदा बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का जाना तय माना जा रहा है और इसकी वजह नंबर-4 के लिए उपुयक्त बल्लेबाज न खोज पाना।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned