लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को खली स्मिथ की कमी, किसी तरह बल्लेबाजों ने मैच कराया ड्रॉ

लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को खली स्मिथ की कमी, किसी तरह बल्लेबाजों ने मैच कराया ड्रॉ

Kapil Tiwari | Updated: 19 Aug 2019, 07:50:20 AM (IST) क्रिकेट

  • इंग्लैंड ( England ) ने ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को जीत के लिए 264 रनों का लक्ष्य दिया था
  • मैच ड्रॉ होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अभी भी 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

लॉर्ड्स। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। रविवार को मैच के आखिरी दिन 264 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। सीरीज का दूसरा मैच ड्रॉ होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अभी भी 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। आस्ट्रेलिया ने बर्मिघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच 251 रनों से जीता था। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब 22 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा।

 

Steve Smith

स्मिथ की भरपाई नहीं कर पाया कोई कंगारू बल्लेबाज

रविवार को इंग्लैंड से मिले 264 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। मेहमान टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए, जिसमें ओपनर डेविड वॉर्नर (5), कैमरून बेनक्राफ्ट (16) और उस्मान ख्वाजा (2) के विकेट शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ के रूप में बड़ा झटका पहले ही लग चुका था, क्योंकि वो रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे। उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन ने 59 रनों की पारी खेली। लाबुशेन ने ट्रेविड हेड (नाबाद 42) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। इसी साझेदारी ने मैच को ड्रॉ की तरफ धकेल दिया। हालांकि इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच और जोफरा आर्चर ने 3-3 विकेट लेकर मैच के नतीजे की उम्मीद को जगाए रखा।

 

Ben Stoke

बेन स्टोक्स ने खेली शतकीय पारी

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 258/5 रनों पर घोषित कर दी थी। पहली पारी में 8 रनों की बढ़त के साथ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 264 रनों का लक्ष्य दिया थआ। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने नॉटआउट 115 रनों की पारी खेली। हालांकि स्टोक्स के अलावा कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। रविवार को मेजबान इंग्लैंड ने चार विकेट पर 96 रनों से आगे खेलना शुरू किया। बेन स्टोक्स ने 16 और जोस बटलर ने अपनी पारी को 10 रन से आगे बढ़ाया। स्टोक्स ने पहले तो बटलर (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 90 और फिर जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 30) के साथ छठे विकेट के लिए 97 रनों की अविजित साझेदारी की। इस दौरान स्टोक्स ने अपने करियर का सातवां शतक जमाया।

स्टोक्स ने 165 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के लगाए। बेयरस्टो ने 37 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। बटलर ने 108 गेंदों पर तीन चौके जड़े। आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन और पीटर सीडल ने दो विकट लिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned