scriptIPL 2020: Sheikh Zayed Stadium में होगा पहला मुकाबला, MI और CSK में होगी भिड़ंत | IPL 2020: First match will be held at Sheikh Zayed Stadium, MI vs CSK | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2020: Sheikh Zayed Stadium में होगा पहला मुकाबला, MI और CSK में होगी भिड़ंत

HIGHLIGHTS

IPL के 13वें सीजन के पहले मुकाबले के लिए अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम ( Sheikh Zayed Stadium ) दूधिया रोशनी से नहाए तैयार हो गया है।
IPL के इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings ) के बीच होने वाला है।

नई दिल्लीSep 19, 2020 / 06:45 pm

Anil Kumar

Sheikh Zayed Stadium

IPL 2020: First match will be held at Sheikh Zayed Stadium, MI vs CSK

नई दिल्ली। क्रिकेट का रोमांच यानि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आगाज होने में महज कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं और उससे पहले ही IPL के 13वें सीजन के पहले मुकाबले के लिए अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम ( Sheikh Zayed Stadium ) दूधिया रोशनी से नहाए तैयार हो गया है।

IPL के इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings ) के बीच होने वाला है। चूंकि पिछले सीजन में इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइन मुकाबला खेला गया था। इसलिए इस बार इन्हीं दोनों टीमें आगाज कर रही हैं।

शेख जायद स्टेडियम में होगा पहला मुकाबला

IPL के 13 वें सीजन का पहला मुकाबला शनिवार (19 सितंबर) को अबु धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में खेला जाएगा। इस स्टेडियम के अलावा संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई और शारजाह के मैदान में अन्य मैच खेले जाएंगे।

IPL 2020: Delhi Capitals की खिताब पर नजर, जानें कब किससे होगा मुकाबला

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर मैच देखने की इजाजत नहीं है। IPL के फैंश टीवी के जरिए तमाम मैच का आनंद ले सकते हैं। हालांकि शेख जायद स्टेडियम में करीब 20 हजार लोग पहले मैच का आनंद उठा सकते हैं।

https://twitter.com/hashtag/IPL2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कब बना शेख जायद स्टेडियम?

आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में क्रिकेट लोकप्रिय नहीं है, लेकिन हाल के कुछ वर्षों में वहां के लोगों में क्रिकेट के प्रति काफी दलचस्पी बढ़ी है। यही कारण है कि UAE की सरकार ने क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने पर जोर दिया।

इसी कड़ी में साल साल 2004 में शेख जायद स्टेडियम को बनाया गया। इस स्टेडियम में अब तक कई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। IPL की बात करें तो 2014 में भी कुछ मुकाबले खेले गए थे। शेख जायद स्टेडियम में अभी तक कुल 44 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं।

ipl 2020 Live Stream: बिना DISNEY+HOTSTAR सब्सक्रिप्शन के मोबाइल में कैसे देखें IPL 2020 Match?

इस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 19 बार ही जीत दर्ज कर सकी है, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 25 बार जीत दर्ज की है।

अबू धाबी में कैसा होगा तापमान?

बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे IPL फैंस अपने चहेते खिलाड़ियों को खेलते हुए देख सकते हैं। अबू धाबी में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और बारिश रुकावट नहीं पैदा करेगी। क्योंकि यहां का तापमान 35 से 40 डिग्री का रहने का अनुमान है। स्टेडिम में काफी गर्मी रहने वाला है।

शेख जायद स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

आपको बता दें कि शेख जायद स्टेडियम की पिच धीमी और स्पिनर्स को काफी फायदा पहुंचाती है। यहां का रन रेट करीब सात का रहता है। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि एक बार फिर से IPL 2020 के पहले मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है।

उच्चतम स्कोर की बात करें तो इस स्टेडियम में 225/7 रन सबसे बड़ा स्कोर है, जबकि सबसे कम 87 रन है। रन चेज करने की बात करें तो हांगकांग की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 163 रन के लक्ष्य का पीछा किया था, जो कि एक रिकॉर्ड है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7waum9

Home / Sports / Cricket News / IPL 2020: Sheikh Zayed Stadium में होगा पहला मुकाबला, MI और CSK में होगी भिड़ंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो