scriptKKR vs DC : आखिरकार छठे मैच में दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद, केकेआर की हार के 5 बड़े कारण | Patrika News
क्रिकेट

KKR vs DC : आखिरकार छठे मैच में दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद, केकेआर की हार के 5 बड़े कारण

KKR vs DC : मेजबान दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच का नतीजा भी आखिरी ओवर में आया। एक समय लग रहा था कि मैच दिल्ली आसानी से जीत जाएगी, लेकिन उसको मुश्किल से जीत मिली। आइये जानते हैं दिल्‍ली की जीत के पांच प्रमुख कारण क्‍या रहे?

नई दिल्लीApr 21, 2023 / 08:19 am

lokesh verma

kkr-vs-dc.jpg

आखिरकार छठे मैच में दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद।

KKR vs DC : आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच का नतीजा आखिरी ओवर में आया। एक समय लग रहा था कि मैच दिल्ली आसानी से जीत जाएगी, लेकिन केकेआर के गेंदबाजों में अंतिम के ओवर में काफी घातक गेंदबाजी की। हालांकि अंत में बमुश्किल दिल्‍ली को जीत नसीब हुई। यह डीसी की पहली जीत है, जो पहले पांच मैच हारने के बाद मिली है। दिल्ली ने यह मैच को चार विकेट से अपने नाम दर्ज किया है। इस लो स्कोरिंग मुकाबले में गेंदबाजों ने अपनी ताकत दिखाई। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। इस मैच में भी पृथ्वी शॉ का फ्लॉप शो जारी रहा।
दिल्ली की जीत के पांच प्रमुख कारण

1. उमेश को नहीं दिया आख‍िरी ओवर

आख‍िरी ओवर में दिल्ली को सात रन की दरकार थी। लेकिन, केकेआर के कप्तान नीतीश राणा अनुभवी उमेश यादव की जगह कुलवंत खेजरोलिया को गेंद थमा दी। अक्षर ने इस ओवर की पहली गेंद पर दो रन लिए तो दूसरी गेंद कुलवंत ने नो बॉल फेंक दी। उस पर भी अक्षर ने दो रन बनाए। इसके बाद अगली गेंद पर भी अक्षर ने दो रन लेकर दिल्‍ली को जीत दिलाई।

2. अनुभवी ईशांत का जलवा

ईशांत शर्मा ने 717 दिन बाद आईपीएल में शानदार वापसी की। उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। ईशांत ने केकेआर का कप्तान नीतीश राणा और सुनील नारायण को आउट किया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए ईशांत शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला 2 अप्रैल 2021 को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था।

3. नोर्किया, कुलदीप और अक्षर ने की कसी हुई गेंदबाजी

ईशांत के अलावा कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और एनरिक नोर्किया ने भी काफी कसी हुई गेंदबाजी की। तीनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए। नोर्किया ने 4 ओवर में 20 रन खर्च किए तो अक्षर पटेल ने 3 ओवर में महज 13 रन ही दिए। इसी तरह कुलदीप यादव ने भी 3 ओवर में 15 रन दिए। मुकेश कुमार ने भी केकेआर का एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें

CSK के लिए बड़ी खुशखबरी, 16.25 करोड़ वाले इस खिलाड़ी की टीम में वापसी



4. वॉर्नर की कप्तानी पारी

दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर इस मैच में अकेले ऐसे बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍होंने अर्धशतक लगाया। उनकी कप्तानी पारी की वजह से ही दिल्ली मैच में बनी रही और अंत में जीत हासिल की। इसके साथ ही वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ अपने 1075 रन भी बना लिए, जो किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वाधिक है।

5. अक्षर पटेल का ऑलराउंडर प्रदर्शन

अक्षर पटेल ने जहां शानदार गेंदबाजी की वहीं बल्‍ले से भी एक बार फिर कमाल दिखाया। इस लो स्कोरिंग मैच में अक्षर पटेल अंत तक टिके रहे और अपना पूरा अनुभव झोंकते हुए दिल्ली को छठे मैच में पहली जीत का स्वाद चखाया।

यह भी पढ़ें

रियान पराग को रवि शास्‍त्री ने लगाई लताड़, बोले- आपकी वजह से टीम हारी

Home / Sports / Cricket News / KKR vs DC : आखिरकार छठे मैच में दिल्ली ने चखा पहली जीत का स्वाद, केकेआर की हार के 5 बड़े कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो