scriptIPL 2024 में खेल रहे इन 6 देशों के कप्तान, बटलर बेमिसाल तो रोहित, मार्श और मार्करम का ऐसा है हाल | ipl 2024 australia india new zealand west indies england captains perf | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 में खेल रहे इन 6 देशों के कप्तान, बटलर बेमिसाल तो रोहित, मार्श और मार्करम का ऐसा है हाल

T20 World Cup 2024 में इस बार 20 टीमें हिस्सा लेंगी लेकिन सिर्फ 6 देश ऐसे हैं, जिनके कप्तान आईपीएल में खेल रहे हैं। चलिए उनके प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

नई दिल्लीApr 11, 2024 / 04:49 pm

Vivek Kumar Singh

aarcbbmmt2ma20.jpg
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 10 टीमें खेल रही हैं और टी20 वर्ल्डकप 2024 में अपनी टीम का प्रतिनित्व करने के लिए तैयार सिर्फ 6 कप्तान ही इस लीग का हिस्सा हैं। भारत के पड़ोसी देशों के 5 कप्तान भी आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया की कमान मिचेल मार्श संभालेंगे तो रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होंगे। जोस बटलर को इंग्लैंड की कमान दी गई है तो केन विलियमसन न्यूजीलैंड और रोवमैन पॉवेल वेस्टइंडीज को लीड करेंगे।
सिर्फ यही 6 देशों के कप्तान आईपीएल में खेल रहे हैं। भारत के पड़ोसी देश, नेपाल, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका के कप्तानों को खेलने का मौका नहीं मिला है। इन सभी कप्तानों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो अब तक सिर्फ जोस बटलर ही प्रभावित कर पाए हैं और उन्होंने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच जिताऊ पारी भी खेली है। इसी टीम में शामिल रोवमैन पॉवेल टी20 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज की कमान संभालते नजर आएंगे लेकिन उन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल साउथ अफ्रीका के टी20 कप्तान एडेन मार्करम ने अब तक 5 मैच खेले हैं और 50 की बेस्ट इनिंग के साथ 127 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 8 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान की हाल भी खराब है। वह अब तक 6 मैचों में सिर्फ 61 रन बना पाए हैं और अब चोट की वजह से एक सप्ताह के लिए आईपीएल से बाहर भी हो गए हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। वह 4 मैचों में 29 की औसत से सिर्फ 118 रन बना पाए हैं। रोहित की पारी में अब तक 14 चौके और 7 छक्के लगे हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का भी हाल खराब है और वह 2 मैचों के बाद टीम से बाहर कर दिए गए। उन्होंने उन दो मैचों में सिर्फ 27 रन बनाए। इन सबसे बेहतर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने एक शतक और मैच जिताऊ पारी के साथ 143 रन बनाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 में खेल रहे इन 6 देशों के कप्तान, बटलर बेमिसाल तो रोहित, मार्श और मार्करम का ऐसा है हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो