scriptIPL 2024: फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद सिराज को भज्जी ने दी सलाह, मान लिया तो सुधर जाएगा करियर! | ipl 2024 Harbhajan Singh advices struggling speedster Mohammed Siraj t | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद सिराज को भज्जी ने दी सलाह, मान लिया तो सुधर जाएगा करियर!

T20 World Cup 2024 से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की फॉर्मे चिंता का विषय बन गई है। उन्होंने अब तक आईपीएल में 22 ओवर डाले हैं और 229 रन लुटा दिए हैं।

Apr 12, 2024 / 07:54 pm

Vivek Kumar Singh

suwcryddssadco.jpg
Harbhajan Singh To Mohammed Siraj: टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए जिन 4 गेंदबाजों का भारतीय टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है, उनमें से एक मोहम्मद सिराज भी है। हालांकि हालिया फॉर्म देखकर चयनकर्ता उनसे मुंह मोड़ सकते हैं। सिराज अब तक इस सीजन अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर पाए हैं और इसकी वजह उनका लगातार क्रिकेट खेलना भी हो सकता है। सिराज सिर्फ फॉर्म से नहीं जूझ रहे हैं बल्कि उनकी जमकर पिटाई भी हो रही है और उनकी रफ्तार से धार भी गायब लग रही है।
गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी मुकाबले में सिराज प्रभावशाली नजर नहीं आए और 3 ओवर में 37 रन लुटा दिए। इस मैच में उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिली, जबकि ज्यादातर उन बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ बल्लेबाजी की, जो टीम इंडिया का हिस्सा हैं और उनके साथ क्रिकेट खेल चुके हैं। सिराज ने इस सीजन अब तक 6 मैच खेले हैं और 22 ओवर की गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 229 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं।
आईपीएल 2024 में सिराज की गेंदबाजी औसत 57.25 की रही है, जो काफी शर्मनाक है। उन्होंने 10.41 की इकॉनमी से रन लुटाए हैं। सिराज वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम के प्रमुख हथियार रहे थे और 2024 टी20 वर्ल्डकप में भी वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर कई भारतीय दिग्गज भी चिंतित हैं। भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने फॉर्म हासिल करने के लिए सलाह दी है। अगर सिराज उनकी इस सलाह को मानते हैं तो एक बार फिर उनकी गाड़ी पटरी पर दौड़ सकती है।
भज्जी ने कहा, “सिराज काफी थके हुए लग रहे हैं, जिसकी वजह से वह अपनी लय और पूरी ताकत से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। अगर वह कुछ मैचों से आराम लेते हैं तो वह फिर से अपनी लय हासिल कर सकते हैं।” भज्जी ने कहा, “सिराज को शरीर के साथ उनको मानसिक थकावट भी हुई है।” उन्होंने कहा, “अगर कोई भी तेज गेंदबाज अपनी फॉर्म से जूझ रहा हो तो उसे आराम करना चाहिए।”

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद सिराज को भज्जी ने दी सलाह, मान लिया तो सुधर जाएगा करियर!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो