script20 लाख वाले गेंदबाज ने सिखाया 25 करोड़ी स्टार्क को सबक, दिखाया ऐसे पलटते हैं बाजी | ipl 2024 kkr vs srh harshit rana teach how to bowl in death overs | Patrika News
क्रिकेट

20 लाख वाले गेंदबाज ने सिखाया 25 करोड़ी स्टार्क को सबक, दिखाया ऐसे पलटते हैं बाजी

कोलकाता में खेला गया आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला कमजोर दिल वालों के लिए नहीं था। एक समय सनराइजर्स जी की दहलीज पर नजर आ रही थी लेकिन हर्षित राणा ने मैच पलट दिया।

नई दिल्लीMar 24, 2024 / 06:13 pm

Vivek Kumar Singh

patika__ipl_kkk.jpg
इंडियम प्रीमियर लीग 2024 के तीसरे मैच ने एक बार फिर बता दिया कि यहां सिर्फ बड़ा नाम काम नहीं आता बल्कि गुमनाम खिलाड़ी भी अचानक स्टार बन सकता है। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह कहानी नई नहीं है। पिछले सीजन टीम को रिंकू सिंह के रूप में नया स्टार मिला था। इस साल पहले ही मुकाबले में हर्षित राणा ने बता दिया कि वह इस सीजन अलग ही इरादे से मैदान पर उतरे हैं।
ये भी पढ़ें: मुंबई का सबसे बड़ा बल्लेबाज बाहर, ईशान के साथ कौन करेगा ओपन, यहां देखें बेस्ट 11

ईडन गार्डेंस में खेले गए आईपीएल के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद 209 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। 17 ओवर में टीम ने 5 विकेट गंवाकर 149 रन बना लिए थे और उन्हें जीत के लिए 18 गेंदों में 60 रन की जरूरत थी। क्रीज में स्पेशल बल्लेबाज के तौर पर हेनरिक क्लासेन मौजूद थे बाकि उनके साथ निचले क्रम के बल्लेबाज थे। ऐसे में यह मैच आसानी से कोलकाता के पक्ष में आता हुआ नजर आ रहा था।
वरुण चक्रवर्ती को पड़े 21 रन

18वां ओवर डालने के लिए वरुण चक्रवर्ती आए, जिसे क्लासेन और शहबाज ने तीन छक्के मारे और उस ओवर में 21 रन बटोर लिए। अब 2 ओवर में जीत के लिए 39 रन की जरूरत थी। यहां से भी केकेआर का पलड़ा भारी लग रहा था और टीम ने 19वें ओवर में ही मैच फिनिश करने के लिए अपने सबसे बड़े हथियार, आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी को मोर्चे पर लगाया।
ये भी पढ़े: 8 साल बाद इस शहर में खेला जाएगा IPL का फाइनल! अहमदाबाद और चेन्नई में प्लेऑफ्स

स्टार्क का छक्के के साथ क्लासेन ने स्वागत किया लेकिन इसके बावजूद लग रहा था कि इस गेंदबाज में कुछ तो खास बात होगी, जो मैच को हारने नहीं देगा। दूसरी गेंद खाली रही लेकिन तीसरी गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर गई और अंपायर ने वाइड करार दिया। स्टार्क को तीसरी गेंद पर भी 6 पड़ा और फिर अगली गेंद पर एक और 6 लगाकर क्लासेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर शहबाज ने 6 लगाकर केकेआर से मैच लगभग छीन ली।
कोलकाता को लग रहा होगा कि जब 24.75 करोड़ लेने वाले गेंदबाज को एक ओवर में 26 रन पड़ गए तो बचे हुए 13 रन कौन बचाएगा। हालांकि श्रेयस ने हर्षित राणा को मोर्चे पर लगाया, जिसे कोलकाता ने बेस प्राइज, यानी 2 लाख में ही खरीदा था। इस गेंदबाज को भी क्लासेन ने पहली गेंद पर 6 मार दिया लेकिन इसके बाद हर्षित ने अपनी ताकत के हिसाब से गेंदबाजी की और तीसरी गेंद पर शहबाज अहमद को आउट कर दिया। 5वीं गेंद पर क्लासेन भी आउट हो गए और आखिरी गेंद पैट कमिंस गेंद को छू भी नहीं पाए और कोलकाता ने 4 रन से मैच जीत लिया।
इस मुकाबले में हर्षित राणा ने यह सिखाया कि डेथ ओवर्स में गेंदबाजी कहां और कैसे की जाती है। स्टार्क 19वें ओवर में लगातार तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे और साथ ही बचने की कोशिश की लेकिन दूसरी ओर हर्षित ने बल्लेबाज के करीब गेंद रखा और लगातार गति में परिवर्तन करते रहे।

Home / Sports / Cricket News / 20 लाख वाले गेंदबाज ने सिखाया 25 करोड़ी स्टार्क को सबक, दिखाया ऐसे पलटते हैं बाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो