scriptLSG vs DC: पंत ने मचा दिया तहलका, दिल्ली ने लखनऊ को हराकर दर्ज की रिकॉर्ड जीत | ipl 2024 lsg vs dc match 26th highlights rishabh pant help delhi capit | Patrika News
क्रिकेट

LSG vs DC: पंत ने मचा दिया तहलका, दिल्ली ने लखनऊ को हराकर दर्ज की रिकॉर्ड जीत

IPL 2024: इकाना स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की और इस मैदान पर सबसे बड़ी रन चेज का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

नई दिल्लीApr 13, 2024 / 07:00 am

Vivek Kumar Singh

akkfdfka.jpg

,,

IPL 2024, LSG vs DC Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हराकर सीजन की दूसरी जीत हासिल की। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने कप्तान केएल राहुल के 39 और आयुष बदोनी के तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। 168 रन के लक्ष्य को दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट रहते 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया। यह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज रही।
इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए। डीकॉक और देवदत्त पडिकल को खलील अहमद ने चलता किया। मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा और निकोलस पूरन भी सस्ते में चलते बने। अब तक एक छोर संभालकर रखने वाले केएल राहुल भी 39 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हो गए। एक समय लखनऊ की टीम ने 94 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे।
हालांकि आयुष बदोनी ने अरशद खान के साथ मिलकर लखनऊ की पारी को उबारा और 73 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को 167 के स्कोर तक पहुंचाया। बदोनी ने 35 गेंदों में 5 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 55 रन की पारी खेली तो अरशद खान ने 16 गेंदों में नाबाद 20 रन बनाए। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। खलील अहमद ने 4 ओवर में 41 रन लुटाकर 2 विकेट चटकाए तो ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार के एक एक सफलता मिली।
168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और डेविड वॉर्नर सिर्फ 8 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार हो गए। पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेसर मैकगर्क ने पावरप्ले तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। हालांकि अगले ही ओवर में शॉ 32 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैकगर्क और ऋषभ पंत ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। पंत ने 24 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 41 रन की धमाकेदार पारी खेली तो मैकगर्क ने 35 गेंदों में 55 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद ट्रिस्टन स्टब्स और शाई होप ने मिलकर दिल्ली को 6 विकेट से जीत दिला दी।

Home / Sports / Cricket News / LSG vs DC: पंत ने मचा दिया तहलका, दिल्ली ने लखनऊ को हराकर दर्ज की रिकॉर्ड जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो