scriptIPL के बीच में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के साथ टेस्ट दौरे का किया ऐलान, खेले जाएंगे 3 टेस्ट | ipl 2024 new zealand cricket announced future schedule for test series | Patrika News
क्रिकेट

IPL के बीच में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के साथ टेस्ट दौरे का किया ऐलान, खेले जाएंगे 3 टेस्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का ऐलान किया है, जो वेलिंगटन, क्राइस्टचर्च और हैमिल्टन में खेले जाएंगे।

Apr 09, 2024 / 03:10 pm

Vivek Kumar Singh

cskkknz.jpg
New Zealand vs England Test Series 2024: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए वेन्यू और तारीखों की घोषणा कर दी है। इस साल नवंबर में आयोजित होने वाले मैचों की मेजबानी न्यूजीलैंड के 3 शहर करेंगे। क्राइस्टचर्च का हेगले ओवल 28 नवंबर से पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा। दूसरा टेस्ट 6 दिसंबर से बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा, जिसके बाद 14 दिसंबर से सेडॉन पार्क में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा।
ये तीनों मैच मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप साइकल का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड ने इससे पहले पिछले साल दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किया था, जिसे कीवी टीम दूसरा टेस्ट एक रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त किया था। हालाँकि, दो मैचों की सीरीज WTC साइकल का हिस्सा नहीं थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी स्कॉट वेनिंक ने कहा कि यह घोषणा पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट के लिए दर्शकों के बीच बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए की गई है।”
ये भी पढ़ें: धोनी-जडेजा के बीच हुई सीक्रेट बातचीत को तुषार देशपांडे ने कर दी लीक, मैच के दौरान भड़क सकते थे दर्शक

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने उद्घाटन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीता है तो इंग्लैंड की टीम दोनों में से एक बार भी फाइनल में जगह नहीं बना पाई है। अब तक सिर्फ तीन टीमें दो बार के फाइनल में जगह बना पाई हैं। भारतीय टीम दोनों बार फाइनल में पहुंची तो न्यूजीलैंड ने पहले और ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी और दोनों ने खिताब भी जीता। जिसके बाद न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता काफी बढ़ी है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL के बीच में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के साथ टेस्ट दौरे का किया ऐलान, खेले जाएंगे 3 टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो