scriptIPL 2024: न शमी, न बुमराह, IPL में विराट कोहली को इस गेंदबाज ने किया सबसे ज्यादा बार आउट | ipl 2024 virat kohli dismissed most of the time by sandeep sharma in | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: न शमी, न बुमराह, IPL में विराट कोहली को इस गेंदबाज ने किया सबसे ज्यादा बार आउट

Indian Premier League 2024 के 25वें मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को सस्ते में आउट कर पवेलियन भेज दिया। क्या आप जानते हैं, आईपीएल के इतिहास में किस गेंदबाज ने कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट किया है?

नई दिल्लीApr 11, 2024 / 09:04 pm

Vivek Kumar Singh

bumraaaaa.jpg

,,

IPL 2024 , MI vs RCB Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) का 25वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने पारी की शुरुआत की लेकिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मैच की अपनी तीसरी गेंद पर ही विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखा दी। कोहली ने इस मुकाबले में कुल 9 गेंदों का सामना किया और 3 रन बनाए। बुमराह ने उन्हें विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों कैच करवाया।
इस तरह आईपीएल के इतिहास में जसप्रीत बुमराह ने 5वीं बार विराट कोहली को आउट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज इस सीजन शानदार फॉर्मे में चल रहे हैं और इस मुकाबले से पहल उन्होंने 4 मैचों में 316 रन ठोक डाले थे। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनके घर में कोहली ज्यादा रन नहीं बना सके और बुमराह का शिकार हो गए। हालांकि आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार संदीप शर्मा ने आउट किया है।
संदीप शर्मा इस सीजन राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस सीजन खेले दो मैचों में वह 1 ही विकेट हासिल कर पाए हैं। संदीप ने विराट कोहली को 7 बार पवेलियन की राह दिखाई है। इसके बाद गुजरात टाइटंस के वर्तमान कोच आशीष नेहरा का नंबर आता है, जिन्होंने कोहली को 6 बार आउट किया है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने कोहली को 5-5 बार पवेलियन भेजा है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: न शमी, न बुमराह, IPL में विराट कोहली को इस गेंदबाज ने किया सबसे ज्यादा बार आउट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो