scriptIPL 2024 के एलिमिनेटर में हार के बाद Virat Kohli ने तोड़ी चुप्पी, टीम के प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान | ipl 2024 virat kohli reacts on winning of orange cap after scoring most runs in ipl season 17th but rcb eleminated | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 के एलिमिनेटर में हार के बाद Virat Kohli ने तोड़ी चुप्पी, टीम के प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

Most Runs in IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली ने इस सीजन दूसरे हाफ में अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 07:23 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024
Virat Kohli on Winning Orange Cap: आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टॉप पर रहे। उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की एवरेज और 154.69 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। विराट ने इस सीजन में एक शतक और पांच अर्धशतक भी जड़े। उन्होंने कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ बतौर ओपनर 61.75 की औसत और 154.69 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। विराट कोहली ने फाइनल के बाद एक रिकॉर्ड किए गए संदेश में कहा, “ऑरेंज कैप जीतना सम्मान की बात है। इस सीजन का सफर हमारे लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा। लेकिन मैंने जिस तरह अपनी टीम के लिए योगदान दिया, उससे काफी खुश हूं।”

RCB के प्रदर्शन पर Virat Kohli का बयान

कोहली ने आगे कहा, “खासकर, इस सीजन के दूसरे हाफ में, पहले हाफ में हमारी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लेकिन हमने दूसरे हाफ में शानदार खेल का नजारा पेश किया। आप सब लोगों के समर्थन के लिए शुक्रिया।” विराट ने कहा कि वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में भारत के लिए आगामी टी20 विश्व कप में अपने फॉर्म को दोहराने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मैं आईपीएल के 2025 सीजन में भी इसे दोहराऊंगा। आपके समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद।”
पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टूर्नामेंट में सबसे अधिक 24 विकेट के साथ सीजन खत्म करने के लिए पर्पल कैप से सम्मानित किया गया। हर्षल ने कहा, “पर्पल कैप दिए जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही शानदार यात्रा रही है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मेरी यात्रा का हिस्सा थे। मेरे टीम के साथी, मेरे कोच और विशेष रूप से मेरा परिवार। उनके समर्थन के बिना, यह संभव नहीं होता। मैं 2025 सीजन का इंतज़ार कर रहा हूं।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 के एलिमिनेटर में हार के बाद Virat Kohli ने तोड़ी चुप्पी, टीम के प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो