scriptKavya Maran: वो रोती रहीं, हौसला बढ़ाती रहीं, SRH हार गई लेकिन LSG के मालिक संजीव गोयनका को सिखाया सबक | ipl 2024 final kkr vs srh highlights kavya maran seen crying and motinavting sunrisers hyderabad players after losing final | Patrika News
क्रिकेट

Kavya Maran: वो रोती रहीं, हौसला बढ़ाती रहीं, SRH हार गई लेकिन LSG के मालिक संजीव गोयनका को सिखाया सबक

IPL 2024 के फाइनल में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की ऑनर काव्या मारन ने जो किया, वो टीम मालिकों के लिए एक मिशाल है। वीडियों में देखें हार के बाद भी वह कैसे रोतो रोते खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाती रहीं।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 05:01 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024
Kanya Maran IPL 2024 Final: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराकर अपना तीसरा खिताब जीता। पूरे सीजन धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन तीसरी बार कोलकाता के सामने पस्त हो गई। फाइनल में तो हैदराबाद के बल्लेबाजों ने सबसे शर्मनाक प्रदर्शन कर डाला और फाइनल (IPL 2024 Final) इतिहास के सबसे छोटे स्कोर पर ढेर हो गए। हालांकि टीम की ऑनर काव्या मारन (SRH Owner Kavya Maran) ने नई मिशाल पेश की और टीम मालिकों को दिखाया कि अपने खिलाड़ियों के साथ हार-जीत में कैसे खड़े रहना होता है।
114 का लक्ष्य जब सनराइजर्स ने बोर्ड पर लगाया तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि कोलकाता के सामने यह लक्ष्य बच पाएगा हुआ भी ऐसा और उन्होंने 2 विकेट खोकर 11वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान अपने खिलाड़ियों के खिताबी मुकाबले में शर्मनाक प्रदर्शन के बावजूद काव्या मारन ने न गुस्सा किया ने चिल्लाई न ही उनके प्रति कोई नाराजगी जताई। वह टीम को हार की तरफ बढ़ता देख रोती रहीं, आंखों से आंसू पोछती रहीं, खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाती रहीं लेकिन एक बार भी उन्होंने नराजगी नहीं जताई।
Sanjiv Goenka KL Rahul
काव्या की इस मिशाल से लखनऊ सुपरजायंट्स के मालिक संजीव गोयनका जैसे लोगों को सीखने की जरूरत है कि कैसे टीम की हार-जीत में उनके साथ खड़ा होना होता है। संजीव से काव्या उम्र में काफी छोटी हैं लेकिन उन्हें जिंदगी का बड़ा सबक सिखा गईं। आईपीएल 2024 के लीग मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के हार के बाद संजीव गोयनका ने कप्तान केएल राहुल को सरेआम मैदान पर ही फटकार लगा दी थी, जिसके बाद उनके टीम छोड़ने की भी अफवाह उड़ीं। केएल राहुल वही कप्तान हैं, जिन्होंने पिछले दोनों सीजन में लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचाया था।
IPL 2024 Winner KKR
चेन्नई में खेले गए फाइनल मुकाबले में आंद्रे रसेल की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और वेंकटेश अय्यर के शानदार अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंद कर 57 गेंद शेष रहते तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया।
KKR Wins IPL 2024
कोलकाता ने हैदराबाद को 18.3 ओवर में 113 रन पर समेटने के बाद 10.3 ओवर में दो विकेट पर 114 रन बनाकर सबसे एकतरफा जीत हासिल की। अय्यर ने मात्र 26 गेंदों पर नाबाद 52 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। रहमानउल्लाह गुरबाज़ ने 32 गेंदों पर 39 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। अय्यर और रहमानउल्लाह गुरबाज़ ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन की मैच जिताऊ साझेदारी की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Kavya Maran: वो रोती रहीं, हौसला बढ़ाती रहीं, SRH हार गई लेकिन LSG के मालिक संजीव गोयनका को सिखाया सबक

ट्रेंडिंग वीडियो