scriptIPL 2024 Final: KKR ने फाइनल में SRH को चटाई धूल, तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब | kkr wins ipl 2024 final kkr vs srh highlights kolkata knight riders beat sunrisers hyderabad to win 3rd ipl title gautam gambhir | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Final: KKR ने फाइनल में SRH को चटाई धूल, तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब

IPL 2024 KKR vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा किया।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 10:29 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024
KKR Wins IPL 2024 Title: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से हराकर तीसरी बार खिताब जीता। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं टिक पाई और सिर्फ 113 रन पर ही ढेर हो गई। यह आईपीएल के इतिहास में खेले गए फाइनल का सबसे छोटा स्कोर था। 114 रन लक्ष्य को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और तीसरी बार आईपीएल का खिताब भी जीत लिया।

Pat Cummins से फाइनल में हुई गलती

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स की पारी की शुरुआत करने आए ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा खिताबी मुकाबले में सस्ते में ढेर हो गए। पहले ओवर में स्टार्क ने अभिषेक शर्मा को बोल्ड मारा तो दूसरे ओवर में वैभव अरोड़ा ने ट्रेविस हेड के पहली गेंद पर ही चलता कर दिया। इसके बाद स्टार्क ने राहुल त्रिपाठी को भी पवेलियन भेजकर SRH की बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ डाली।

आंद्रे रसेल ने चटकाए 3 विकेट

इसके बाद नितीश रेड्डी को हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने एडेन मार्करम को आउट कर सनराइजर्स की आधी टीम को 62 के स्कोर पर ढेर कर दिया। पैट कमिंस ने 19 गेंदों में 24 रन की पारी खेली और वह टीम के हाई स्कोरर रहे। मार्करम ने 20 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 के आंकड़े को भी नहीं छू सक और पूरी टीम 113 रन पर ही ढेर हो गई। आंद्रे रसेल ने 3 विकेट हासिल किए तो स्टार्क और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट चटकाए। वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को भी 1-1 विकेट मिले।

KKR ने तीसरी बार जीता खिताब

114 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को सुनील नरेन और रहमानुल्लाह गुरबाज ने धमाकेदार शुरुआत दी। हालांकि नरेन जल्दी आउट हो गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और गुरबाज ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया। वेंटकेश ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो गुरबाद 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने वेंकटेश का साथ दिया और उन्होंने टीम को खिताब जीता था। 114 रन के लक्ष्य को कोलकाता ने 2 विकेट गंवाकर 10.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 Final: KKR ने फाइनल में SRH को चटाई धूल, तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब

ट्रेंडिंग वीडियो