scriptIPL Final 2024: सबसे ज्यादा बड़े स्कोर बनाने वाली SRH फाइनल में सबसे कम स्कोर पर क्यों हो गई फुस्स? | ipl 2024 sunrisers hyderabad hold lowest ipl final score record also hold ipl highest score record | Patrika News
क्रिकेट

IPL Final 2024: सबसे ज्यादा बड़े स्कोर बनाने वाली SRH फाइनल में सबसे कम स्कोर पर क्यों हो गई फुस्स?

IPL 2024 Final में आंद्रे रसेल के 3, मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा के 2-2 विकेट की बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल फाइनल में 113 रन पर समेट दिया।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 10:01 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 KKR vs SRH
KKR vs SRH Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के एक लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 287 रन बनाकर इतिहास रचने वाली सनराइजर्स हैदराबाद आज 113 रन पर ही ढेर हो गई। खिताबी मुकाबले में जिस टीम से उम्मीद थी कि एक बार फिर रनों का अंबार लगाएगी, उसके एक गेंदबाज को टॉप स्कोरर बनना पड़ा। टीम के 9 बल्लेबाज 20 के आंकड़े को भी नहीं छू सके। इसी टीम ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। बात ज्यादा पूरानी नहीं है। इसी सीजन RCB के खिलाफ हैदराबाद ने यह कारनामा किया था लेकिन फाइनल में उनके बल्लेबाजों ने कोलकाता के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए।

क्यों हुई SRH की IPL 2024 Final में बुरी हालत

जिन दो बल्लेबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दी थी वह आज पूरी तरह फ्लॉप रहे। एडेन मार्करम और हेनरिक क्लासेन भी नहीं चले। अब्दुल समद और नितीश राणा का बल्ला भी खामोस रहा। राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके और यह सब हुआ कोलकाता के गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी की बदौलत। कोलकाता की ओस से 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल हुआ और सभी को विकेट हासिल हुई। स्टार्क ने सनराइजर्स की बैटिंग लाइनअप में सेंध लगाने की शुरुआत की और आंद्रे रसेल ने उसका अंत किया और मैच में सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल किए।

IPL 2024 Final में ताश के पत्तों की तरह ढह गई SRH

हैदराबाद का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला उसके लिए गलत साबित हुआ। मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा को बेहतरीन अंदाज में बोल्ड का हैदराबाद को ऐसा झटका दिया जिससे उसकी पारी अंत तक उबर नहीं पाई। आतिशी शुरुआत के लिए जानी जाने वाली हैदराबाद को नॉकआउट में लगातार दूसरी बार कोलकाता ने पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया । स्टार्क ने पावरप्ले में शुरुआती झटके दिए। वरुण चक्रवर्ती और हर्षित ने बीच के ओवरों में विकेट निकालने का काम किया। रसेल ने 19 रन पर तीन विकेट झटक लिए और हैदराबाद की टीम देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL Final 2024: सबसे ज्यादा बड़े स्कोर बनाने वाली SRH फाइनल में सबसे कम स्कोर पर क्यों हो गई फुस्स?

ट्रेंडिंग वीडियो